Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
दुबईः 33 साल के ऑफ़ स्पिनर आसिफ़ ने मंगलवार को दुबई में पहले टेस्ट के तीसरे दिन शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट चटकाकर पाकिस्तान को बेहद मज़बूत स्थिति में पहुंचा दिया। एक समय ऑस्ट्रेलिया मज़बूत स्थिति में थी और उसका स्कोर बिना नुकसान के 142 था लेकिन तभी बिलाल ने पासा पलट दिया। कंगारुओं के दस बल्लेबाज़ मात्र 60 रन ही जोड़ सके। बिलाल ने 36 रन देकर 6 केट लिए।
तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर 45 रन बना लिए थे हालंकि स्पिनर जोन हॉलैंड ने ज़रुर मोहम्मद हफ़ीज़ (17) और अज़हर अली (4) को पवैलियन की राह दिखाकर पाकिस्तान को शुरुआती झटका दे दिया था। ओपनर इमाम-उल-हक़ 23 रन बनाकर अविजित थे। पाकिस्तान को 325 रनों की बढ़त प्राप्त है और मैच उसकी गिरफ़्त में दिख रहा है।
बहरहाल, तीसरा दिन आसिफ बिलाल के नाम रहा जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़कर रख दी। लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर बिना नुकसान के 137 था और उस्मान ख़्वाजा (85) और टेस्ट डेब्यू कर रहे एरॉन फ़िंच (62) डटकर खेल रहे थे। लंच के बाद पेसर मोहम्मद अब्बास ने फ़िंच को चलता कर दिया और फिर आसिफ़ बिलाल ने कहर बरपा करना शुरु किया।
2015 में तीन वनडे खेलने वाले सिफ़ ने सिर्फ़ 22 गेंदों पर चार विकेट चटकाकर टी तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 180-5 कर दिया। दूसरे सेशन में बिलाल ने सिर्फ़ 29 देकर ख़्वाजा, शॉन मार्श (7), ट्रेविस हेड (0), और मारनस लैबुसचैगने (0) को शिकार बनाया।
आसिफ़ के पहले फ़ास्ट बॉलर मोहम्मद ज़ाहिद ने 1994 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ रावलपिंडी में डेब्यू टेस्ट में 66 रन देकर 7 विकेट और स्पिनर मोहम्मद नज़ीर ने 1969 में न्यूज़ीलैड के ही ख़िलाफ़ कराची में 99 रन देकर 7 विकेट लिए थे।
आसिफ़ 11वें ऐसे पाकिस्तानी बॉलर हैं, जिन्होंने टेस्ट डेब्यू में पांच या इससे ज़्यादा विकेट लिए हैं।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Lop Scoop App, वो भी फ़्री में और कमाएँ ढेरों कैश आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.