Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
इस वक्त अगर फैंस को किसी अपकमिंग फिल्म का बेसब्री से इंतजार है तो वो है बॉलीवुड सुपरस्‍टार आमिर खान और अमिताभ बच्‍चन की फिल्‍म 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' । फिल्म की कहानी से लेकर इसके कैरेक्टर को लेकर बहुत तरह की बातें देखने सुनने को मिल चुकी हैं, बीते माह जिस तरह से इस फिल्म के कैरेक्टर एक के बाद एक पोस्टर के जरिए सामने आए और फिर इसका ट्रेलर रिलीज किया गया उसने तो फिल्म के प्रति खासा रोमांच पैदा कर दिया है। वहीं इस फिल्म की कहानी को दूसरी कई सारी कहानियों और फिल्मों से प्ररित बताया जा रहा है, जैसे कि फिल्म में भारतीय ठगों के बीच समुद्री लड़ाई हॉलीवुड फिल्म सीरीज ‘पायरेट्स ऑफ द कैरेबियन’ से प्रेरित माना जा रही है, वैसे अगर आपने इसे इसके ट्रेलर को ध्यान से देखा हो तो आपको हॉलीवुड में जाने की जरुरत नहीं है बल्कि यहीं बॉलीवड में ऐसी फिल्म मिल जाएगी जिसकी कहानी और कैरेक्टर काफी कुछ इस फिल्म से मिलते हैं।
जी हां, ‘पायरेट्स ऑफ द कैरेबियन’ और 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' में तो समुद्री लड़ाई की जहां समानता देखने को मिल रही हैं, वहीं इस फिल्म में 1981 की हिट फिल्म क्रांति की भी काफी कुछ झलक मिल रही है... 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' काफी कुछ ‘क्रांति’ का नए वर्जन जैसे है।
अब कहानी की ही बात कर लें फिल्म क्रांति में जहां दिलीप कुमार ने अंग्रेजो के खिलाफ मोर्चो खोलत हुए एक टुकड़ी तैयार की थी, वहीं 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' में खुदाबख्श के किरदार में अमिताभ बच्चन ठगों के सरदार के रूप में वहीं ऐसी मुहीम छेड़ते नजर आ रहे हैं। जबकि फिल्म में युवा आमिर खान फिरंगी नाम का किरदार निभा रहे हैं जिसका अमिताभ के किरदार से अनबन चल रहा है, वहीं क्रांति में दिलीप कुमार का भी मनोज कुमार के किरदार से ऐसी अनबन चल रही होती है। पर आखिर में वो दोनो एक होकर अंग्रेजो से लोहा लेते नजर आते हैं। 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' के ट्रेलर में भले ही फिल्म के क्लाइमेक्स पर पर्दा रखा गया है पर जहां तक इसके आखिरी सीन को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है, उससे यही उम्मीद की जा रही है कि इस फिल्म के आखिर में भी अमिताभ और आमिर खान का ऐसा ही संयोग देखने को मिलेगा।
अब किरदारों की बात करें तो 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' में अमिताभ बच्‍चन का किरदार 'क्रांति' के दिलीप कुमार से प्रभावित दिखाई दे रहा है। उस वक्त दिलीप कुमार भी बेहद प्रतिष्ठित अभिनेता के तौर पर स्थापित हो चुके थे जैसे की अमिताभ बच्चन की आज के समय में ईमेज है। वहीं आमिर खान और मनोज कुमार के किरदार से भी काफी समानता दिखाई दे रही है। क्रांति में जहां दिलीप कुमार और मनोज कुमार की एक साथ पर्दे पर उपस्थिति अपने आप में खास थी और इस वजह से भी वो फिल्म सुपरहिट रही।
वहीं 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' में भी आमिर खान और अमिताभ बच्‍चन जैसे दो दिग्गज कलाकारों के साथ वैसी ही सफलता दोहराने की कोशिश की गई है। वैसे ये कोशिश कितनी रंग लाती है, ये तो आने वाले समय में पता चलेगा जब ये फिल्म सिनेमा घरों में रिलीज होगी। विजय कृष्णा आचार्य के निर्देशन में बनी ये फिल्म अगले माह 8 नवम्बर को रिलीज हो रही है।
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.