Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
आखिरकार गुरूवार शाम फैंस का लंबा इंतजार खत्म हुआ, जब बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने अपनी शादी की ऑफिशियल फोटो अपने-अपने सोशल अकाउंट पर शेयर की। इस मैरिड कपल की पहली झलक ने सबको दिवाना बना दिया और देखते ही देखते मिनटो में फोटो को लाखों लाइक्स मिले गए। इस तस्वीर की बाट जोह रहे लोगों ने कपल को जी भर की दुआएं और बधाईंया दी... वैसे दीपवीर की शादी की पहली ऑफिशयल तस्वीर में जो सबसे गौर करने वाले बात थी वो थी, दीपिका की चुनरी। जी हां, क्योंकि दीपिका जो चुनरी ओढ़े हुए थीं उसमें रणवीर की सलामती के लिए कुछ खास शब्द लिखें थे... क्या आपने गौर किया है? अगर नहीं तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर दीपिका की ये चुनरी क्यों चर्चाओं में है?
गौरतलब है कि रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने इटली के लेककोमो में कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज से भी शादी की है, हालांकि इनकी तस्वीरों के लिए सभी को लंबा इंतजार करना पड़ा। यहां तक कि जब शादी की रस्में होने के काफी देर तक इस शादी की एक भी ऑफिशियली फोटो सामने नहीं आई तो दीपवीर के फैंस काफी नाराज होकर अपना भड़ास सोशल मीडिया पर मीम्स बनाकार निकालने लगें। लेकिन कहते हैं ना कि सब्र का फल मीठा होता है और फैंस के इस लंबे इंतजार का फल भी मिला जब गुरूवार(15 नवम्बर) देर शाम इस शादी की ऑफिशयल तस्वीर सामने आई और देखते ही देखते ये सुर्खियों में छा गई।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="und" dir="ltr">❤️ <a href="https://t.co/arIntwadPg">pic.twitter.com/arIntwadPg</a></p>— Deepika Padukone (@deepikapadukone) <a href="https://twitter.com/deepikapadukone/status/1063079371748057089?ref_src=twsrc%5Etfw">November 15, 2018</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
दीपवीर को दुल्हा-दल्हन के रूप में देख सभी जैसे नि:शब्द रह गए। पारम्परिक पारिधानों में सजे रणवीर और दीपिका की पहली झलक ने सबको दिवान बना दिया। वहीं इन सबके बीच दीपिका की चुनरी ने लोगों का ध्यान खींचा, क्योंकि दीपिका की चुनरी कोई साधारण चुनरी नहीं थी, बल्कि इस चुनरी के किनारों पर संस्कृत का एक विशेष श्लोक लिखा हुआ दिखा.. ‘सदा सौभाग्यवती भव’। ये संस्कृत का प्रचलित श्लोक है, जिसका मतलब होता है कि सदा सुहागन रहो। इसको ही शादीशुदा महिलाओं के लिए आशीर्वाद माना जाता है।
दरअसल, सदा सौभाग्यवती भव जैसे अनमोल शब्द उकेरी हुई ये चुनरी दीपिका को सिंधी रस्म निभाने के उनकी ससुराल की तरफ से खास आशीर्वाद के रूप में मिली है। जाहिर है केवल रणवीर सिंह ही नहीं बल्कि दीपिका के सास-ससुर भी अपनी बहू को बेइंतहा चाहते हैं और ऐसे में दीपिका भी इस चुनरी को ओढ़ कर खुद को सौभाग्यशाली महसूस कर रही होंगी।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.