Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
तबाही के भयानक मंजर को पर्दे पर दिखाते हुए हॉलीवुड में कई सारी फिल्में बनी हैं, जिन्होने डर और सस्पेंस के जरिए दर्शकों को खूब रोमांचित किया है, वहीं बॉलीवुड में भी इस हफ़्ते सैलाब के कहर को एक फिल्म के रूप में पेश किया जा रहा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की अपकमिंग फिल्म केदारनाथ, जो इसी हफ्ते 7 दिसम्बर को रिलीज होने जा रही है। गौरतलब है कि इस फिल्म में साल 2013 में उत्तराखंड में आए बाढ़ के भयानक मंजर के बीच एक खूबसूरत प्रेम कहानी को पेश किया गया है... ठीक वैसे ही जैसे साल 1997 में आई हॉलीवुड फिल्म टाइटैनिक में ऐसे प्यार की दास्तां पेश की गई थी जो कि आज भी लोगों के जहन में जिंदा है।
जी हां, हॉलीवुड की चर्चित फिल्म टाइटैनिक तो आपको याद ही होगी, जिसमें डूबते जहाज के असली घटना को जैक और रोज़ की बेइंतहा मोहब्बत की कहानी के रूप में दिखाया गया था। ये दो अलग-अलग परिवेश से आए युवाओं के बीच एक्सीडेंटल लव था, जहां रोज और जैक की मुलाकात अचानक ये इस जहाज पर होती है, फिर आने वाले पलों में उनकी जिंदगी में सब कुछ बदल जाता है।
लेकिन फिर वहीं सामाजिक परिवेश का रोना और इससे पहले कि उन्हें दुनिया वाले दूर करें, कुदरत का कहर बरपता है और फिर शुरू होती है, जिंदा बचने की कवायद जहां हीरो अपनी हीरोइन को बचाने की कोशिश करते हुए हमेशा के लिए उससे दूर चला जाता है। लेकिन इस अधूरी मोहब्बत में इतनी कसक थी कि इस प्रेम कहानी ने तबाही के मंजर को भी पर्दे पर हिट करा दिया।
और अब लगभग इसी फॉर्मूले के साथ आ रही है सुशांत और सारा की फिल्म केदारनाथ जिसमें भी एक तबाही के मंजर के बीच लवस्टोरी को दिखाया गया है।
ट्रेलर अगर आपने देखा हो तो आप बहुत कुछ इसके बारे में जानते होंगे कि कैसे अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में 2013 में घटी केदारनाथ की दिल दहला को टेक्नोलॉजी की मदद से पर्दे पर जीवंत करने का प्रयास किया गया है, ठीक वैसे ही जैसे टाइटैनिक में डूबते जहाज के मंजर को दिखाया गया था।
यहां जैक और रोज़ की जगह सुशांत और सारा के रूप में मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की के बीच प्रेम कहानी को दिखाया गया है। यहां भी दोनो के परिवेश में काफी बड़ा अंतर है... सुशांत जहां मंसूर नाम के पिट्ठू की भूमिका में हैं जो कि केदारनाथ में श्रद्धालुओं को टोकरी में बिठा पीठ पर लादकर यात्रा करवाता है। वहीं सारा अमीर हिंदू लड़की, मुकु के किरदार में हैं जो कि केदारनाथ धाम तक तीर्थ यात्रा करने पहुंची है, इधर केदारनाथ में बढ़ते व्यवसायीकरण के कारण प्राकृतिक आपदा की परिस्थितियां बनती दिखती हैं, तो उधर इन दोनों के बीच शुरू होता है अल्हड़ प्यार ।
लेकिन जैसे ही ये प्यार दुनिया की नजरों में आता है, उस पर बंदिशे लगती हैं वहीं दूसरी तरफ प्रकृति भी अपना रौद्र रूप दिखाती है और शिव के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ धाम में पहाड़ को चीर एक सैलाब मंदिर की तरफ़ बढ़ता है जो कि सबकुछ तबाह कर देता है, इस त्रासदी में सुशांत अपने प्यार को बचाने की कोशिश करते दिखते हैं।
<iframe width="100%" height="250" src="https://www.youtube.com/embed/03-KVRmd3xo" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>
लेकिन इस लवस्टोरी के अंत पर अभी पर्दा रखा गया है, जिसका राज तभी खुलेगा जब ये फिल्म शुक्रवार को रिलीज होगी। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि क्या ये फिल्म भी टाइटैनिक जैसा इतिहास रच पाएगी। गौरतलब है कि इस फिल्म का कुल बजट 45 करोड़ रूपये हैं और इसे 2000 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जाना है।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 1
  • 0
  • 1
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.