Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
समय के साथ फिल्म इंडस्ट्री का ट्रेंड हमेशा बदलता रहता है और ऐसे में कलाकारों का दौर भी बदलती है, हर दशक में कुछ नए कलाकार आते हैं और उसके साथ पुराने कलाकार कहीं भूला दिए जाते हैं, लेकिन इस बदौलते दौर में फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा भी हीरो है जो हर दौर में सबका चहेता रहा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं सदाबहार अभिनेता गोविंदा की, जो आज 55 साल के हो चुके हैं, ऐसे में उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़े किछ दिलचस्प तथ्यों से रूबरू करा रहे हैं।
गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर 1963 को अरुण कुमार आहूजा और निर्मला देवी के घर छठी संतान के रूप में हुआ था। जी हां, गोविंदा अपने छह भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं और घर में चीची के नाम से जाने जाते हैं। वहीं उनके पिता अरुण अभिनेता थे और मां निर्मला गायिका थीं।
गोविंदा ने अपने करियर की शुरूआत एडवरटाईजिंग जगत में की थी, जहां सबसे पहले एक खाद के विज्ञापन में काम किया था।
वहीं फिल्म इंडस्ट्री में गोविंदा के करियर की शुरूआत 1986 में आए इल्जाम के साथ ही थी। इस फिल्म से उन्हें खासा लोकप्रियता मिली, खासकर इसके गाने 'स्ट्रीट डांसर' ने तो उन्हें रातोंरात डांसिंग स्टार बना दिया।
इस फिल्म के जरिए गोविंदा की लोकप्रियता का आलम ये रहा है कि इस साल गोविंदा ने एक साथ 40 फिल्में साइन कर ली।
इस फिल्म के जरिए गोविंदा की लोकप्रियता का आलम ये रहा है कि इस साल गोविंदा ने एक साथ 40 फिल्में साइन कर ली।यहीं नहीं महज 36 घंटे में 14 फिल्में साइन करने का रिकॉर्ड भी गोविंद के नाम है ।
80 के आखिरी दशक में गोविंदा ने कई सारी बेहतरीन फिल्में की, जिसमें खुदगर्ज और लव 86 जैसी रोमांटिक फिल्मों के साथ ही शान से, दरिया दिल, हम जैसी पारिवारिक फिल्में भी की।
फिल्मों में लोकप्रियता के दौर में ही, साल 1987 में गोविंदा ने अपने घर-परिवार के जानपहचान की सुनीता से विवाह किया और जिससे उन्हें बेटी नर्मदा और बेटा यशवर्धन है।
90 के दशक में गोविंदा और डेविड धवन की जोड़ी ने ‘कुली नंबर 1’, ‘राजा बाबू’, ‘साजन चले ससुराल’, ‘बनारसी बाबू’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘हीरो नंबर 1’, ‘बड़े मियां छोटे मियां’, ‘हसीना मान जायेगी’ और ‘आंखें’ गोविंदा और डेविड धवन जैसी एक के बाद एक 15 सुपरहिट फिल्में दी थीं। वहीं पार्टनर’ इस जोड़ी की आखिरी फिल्म थी।
2004 में गोविंदा, कांग्रेस के टिकट से राजनीति के मैदान में उतरे और चुनाव जीतकर वह सांसद बने। हालांकि इसके बाद वो दोबार से 2006 में फिल्मों पर ध्यान देने लगे और इसी साल उनकी अक्षय कुमार के साथ फिल्म आई ‘भागम भाग’ ।
गोविंदा इन दिनों भी फिल्मों में सक्रीय हैं, हाल ही में उनकी फिल्म रंगीला राजा और फ्राई डे आई थी, हालांकि ये फिल्में दर्शकों को कुछ खास रास नहीं आई, लेकिन लोकप्रियता के मामले में गोविंदा आज भी लोगों को हीरो नम्बर वन जाते हैं।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.