Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
बॉलीवुड के मौजूदा सुपरस्टार्स की बात करें तो सबसे पहले तीनो खान यानी सलमान खान, शाहरूख खान और आमिर खान का जिक्र आता है, कहा तो ये भी जाता है कि बॉलीवुड इन तीनो खान के दम पर ही चल रहा है। लेकिन इस साल के बॉक्स ऑफिस रिकार्ड को देखें, तो अब लग रहा है कि तीनो खान का दौर बीत चुका है... क्योंकि इस साल सलमान, आमिर या शाहरूख, इस साल किसी भी खान का जादू नहीं चला और जिस तरह से तीनो खान की बहुचर्चित फ़िल्मों रेस 3, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान और जीरो को बॉक्स ऑफिस पर मुंह की खानी पड़ी है, उससे तो यही लग रहा है कि साल 2018 के साथ ही इनका दौर भी खत्म हो चला है।
शाहरूख की ‘जीरो’ सच में निकली जीरो
शाहरुख खान की हालिया रिलीज फिल्म 'जीरो' बॉक्स ऑफिस पर भी जीरो साबित हुई है। अनुष्का शर्मा, कैटरीना कैफ के साथ शाहरूख की तिकड़ी भी इस बार पर्दे पर कोई कमाल नहीं कर सकी है। आलम ये है कि 200 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म पहले हफ्ते ही फ्लॉर करार की जा चुकी है। फिल्म 6 दिन में महज 81.32 करोड़ रुपए की कमाई कर सकी है, जबकि इन 6 दिनों में क्रिसमस की छुट्टियां भी शामिल है। ऐसे में जीरो की कमाई की इस धीमी रफ्तार को देखकर तो इस फिल्म का बजट निकलना भी मुश्किल लग रहा है।
वहीं शाहरूख की पिछली कुछ फिल्मों की बात करें तो उनका रिकॉर्ड भी कुछ खास नहीं रहा है... बीते साल आई शाहरूख खान की फिल्म जब हैरी मेट सेजल का भी बुरा हाल हुआ था। इम्तियाज अली की इस रोमांटिक फिल्म में शाहरूख खान का जादू नहीं चल सका था। वहीं दिलवालें में जहां शाहरूख और कॉजोल की सुपर हिट केमेस्ट्री भी फींकी पङ गई, तो रईस में शाहरूख का मायरा के साथ इश्क की पतंग कुछ खास उङान नही भर सकी। जाहिर है कि बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरूख का तिलिस्म अब खत्म होने के कगारा पर है। वैसे सलमान खान और आमिर खान का भी इस साल कुछ ऐसा ही हाल रहा है।
रेस 3 के साथ सलमान खान को लगा बड़ा झटका
जी हां, इस साल सलमान खान को भी निराशा झेलनी पड़ी, जब उनकी मल्टी स्टारर फिल्म रेस 3 को चौतरफा आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। ईद के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म का हाल तो सबको पता है... फिल्म को क्रीटिक्स के साथ ही दर्शको ने भी पूरी तरह नाकार दिया । यहां तक कि इस फिल्म का जितना मजाक बनाया गया, शायद ही इससे पहले किसी फिल्म को ऐसी चीजों का सामना करना पड़ा। फिल्म की कहानी से लेकर इसके हर किरदार का मजाक उड़ाया गया, ऐसे में 200 करोड़ कमाने के बावजूद इस फिल्म को फ्लॉप करार दिया गया ।
ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के साथ आमिर का करिश्मा भी हुआ खत्म
आमिर खान साल के आखिर में एक फिल्म लेकर आते हैं, जिसका दर्शकों को बेहद बेसब्री से इंतजार रहता है, पर हर बार की तरह इस बार दर्शकों के इंतजार का फल मीठा नहीं बल्कि इतना कड़वा निकला कि दर्शकों से इसे निगलना मुश्किल हो चुका है। जी हां हम बात कर रहे हैं... आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की, जिसे बॉक्स ऑफिस पर मुंह की खानी पड़ी । वैसे इस फिल्म ने पहले वीकेंड में अच्छी कमाई की थी, पर बाद में नेगेटिव क्रिटिक और ऑडियंस रिव्यू के कारण फिल्म को दर्शक नहीं मिल सकें और पहले दिन 50 करोड़ से अधिक कमाई करने वाली इस फिल्म की कुल कमाई महज 145.29 करोड़ तक सिमट कर रह गई।
वैसे इस साल जिस तरह से दर्शको ने तीनो खान की फिल्मों नकारा है, उससे इतना तो साफ हो गया है कि अब सिर्फ किसी सुपर स्टार के नाम से ही फिल्म नहीं चलेंगी बल्कि फिल्म की कहानी और कलाकारों के अभिनय में भी दम होना जरूरी है। जिसका उदाहरण इस साल रिलीज हुई राजकुमार राव की फिल्म सत्री या आयुष्मान की फिल्मों अंधाधुन और बधाई हो की सफलता के रूप में देखने को मिला है।
Contest
सवाल- इंतजार का फल मीठा नहीं बल्कि इतना कड़वा निकला ये किस मूवी के बारे में लिखा गया है ?
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 1
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.