Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
एक समय था जब फिल्मों में कल्पना से परें की भव्यता दिखाई जाती थी... विदेशी लोकेशन, आलिशान बगंले और फैशनेबल कास्ट्यूमस से सजी फिल्में देख हम सभी बड़े हुए हैं, जहां हीरो-हीरोइन वो सब कुछ करने को समर्थ जो कि एक आदमी सपने में भी नहीं सोच पाता है। फिल्मों ने बियॉन्ड दी इमेजिनेशन ऐसे खूबसूरत संसार को रच आम आदमी की दुनिया में जगह पाई। पर धीरे-धीरे समय बदला रिएलिस्टिक फिल्मों का दौर आया जब दर्शकों को काल्पनिक नहीं बल्कि रिएलिस्टिक फिल्में पसंद आने लगी हैं। यही वजह है कि इस साल जहां एक तरफ तीनो तीनो खान की बहुचर्चित फ़िल्में रेस 3, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान और जीरो, कोई कमाल नहीं दिखा सकीं, वहीं बेहतरीन अभिनय और दमदार कहानी के दम पर छोटे बजट की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई। चलिए नजर डालते हैं इस साल रिलीज हुई ऐसी ही कुछ बेहतरीन फिल्मों पर...
हिचकी
जी हां, रानी मुखर्जी ने शानदार अभिनय ये सजी ये फिल्म कंटेट के मामले में भी बेहद जानदार थी। फिल्म में ये बेहद व्यवहारिक तरीके से बताया गया था कि मानवीय कमजोरी पर कैसे काबू पाया जा सकता है।
अक्टूबर
बेहद ही अलग तरह की कहानी और ट्रीटमेंट के साथ आई वरूण धवन की फिल्म अक्टूबर भी इस साल सुर्खियों में रही।
राजी
आलिया भट्ट की फिल्म राजी ने तो कॉमर्शियल और रिएलेस्टिक फिल्म के बीच की लाइन ही खत्म कर दी। मेघना गुलजार के निर्देशन और आलिया भट्ट की बेहतरीन अभिनय से सजी इस फिल्म को लोगों ने खूब सराहा।
स्त्री
राजकुमार राव की हॉरर-कॉमेडी फिल्म स्त्री ने पर्दे पर धमाल ही कर दिया था। महज 30 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने ना सिर्फ 100 करोड़ आकड़ा पार किया बल्कि बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई नए कीर्तिमान भी स्थापित किए।
अंधाधुन
आयुष्मान खुराना और तबू स्टारर इस संस्पेंस थिरलर फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया ।
बधाई हो
जी हां, इस साल की सुपरहिट फिल्मों की बात करें तो आयुष्मान की दूसरी फिल्म बधाई हो कैसे भूल सकते हैं। अलग तरह की कहानी के साथ आई इस फिल्म को क्रिटिक्स के साथ ही दर्शको का भी भरपूर प्यार मिला, वहीं इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी खास धूम मचाई।
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 4
  • 14
  • 9
  • 8
  • 6
  • 9

Add you Response

  • Please add your comment.