Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
आज के समय में दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की नम्बर वन एक्ट्रेस हैं... जी हां, ये हम यूं ही नहीं कह रहे हैं बल्कि सोशल मीडिया पर दीपिका के फॉलोअर्स की संख्या से लेकर बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्मों का क्लेक्शन ये सब कुछ यही बयां कर रहा है कि इस वक्त बॉलीवुड पर सिर्फ और सिर्फ दीपिका का राज है। नम्बर वन की दावेदारी के लिए दीपिका इसलिए भी सबसे आगे हैं क्योंकि उनकी बीती अधिकांश फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही हैं। बीते साल तो उनकी फिल्म पद्मावत ने 300 करोड़ से अधिक का बिजनेस किया था तो वहीं इस साल भी दीपिका दमदार फिल्मों के जरिए बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने के लिए तैयार हैं। आज दीपिका अपने नाम से जिनके नाम से ही फिल्म हिट कराने का दम रखती हैं, वैसे दीपिका ने अपनी मेहनत और लगन से ये मुकाम पाया है और आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम फैंस को उनके इसी शानदार सफर से रूबरू कराने जा रहे हैं।
दीपिका का जन्म 5 जनवरी 1986 में डेनमार्क में हुआ, हालांकि वो जब 11 महीने की थीं तभी उनका परिवार बेंगलुरु शिफ्ट हो गया। गौरतलब है कि वो मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी रहे प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं, लेकिन दीपिका ने पिता के नाम और शोहरत से परे अपना अलग मुकाम बनाया है।
दीपिका ने कॉलेज टाइम में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी, 17 साल की उम्र में उन्होंने जहां एक ब्रांड के लिए रैंप वॉक किया था, 90 के दशक में एक टूथपेस्ट( क्लोज अप) के ऐड में नज़र आई थीं।
इसके बाद तो दीपिका मॉडलिंग में यूं मशगूल हुई कि उन्होने कॉलेज बीच में ही छोड़ दिया और फिर दीपिका मॉडलिंग की दुनिया का जाना पहचाना नाम बन गई। यहां तक कि दीपिका को मॉडल ऑफ़ द ईयर अवार्ड भी मिल चूका है।
वहीं साल 2004 में लिरिल सोप के ऐड के जरिए दीपिका को अच्छी खासी पहचान मिली, इस ऐड का टैग था... “oof yu maa!”
वैसे बॉलीवुड में दीपिका के करियर की शुरूआत‍ शाहरूख खान की ब्‍लाकबस्‍टर फिल्‍म 'ओम शांति ओम' से हुई थी । इस फिल्‍म ने भारत के साथ ही विदेशों में भी खूब कमाई की थी ।
इस फिल्‍म के लिए दीपिका को सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेत्री का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी मिला। इसके बाद तो दीपिका के लिए बॉलीवुड के रास्ते खुल गएं। बचना ऐ हसीनों, लव आजकल, जवानी दिवानी जैसी फिल्मों के जरिए दीपिका ने लोकप्रियता हासिल की।
हालांकि बाद में उनकी कुछ फिल्‍में बॉक्‍स आफिस पर औंधेमुंह भी गिरीं पर तभी दीपिका ने हार नहीं मानी और इसके बाद उनके लिए फिल्‍म 'कॉकटेल' उनके टर्निंग प्‍वाइंट रही। इस फिल्‍म में उनके अभिनय की काफी प्रशंसा हुई।
इसके बाद रणवीर सिंह के साथ उनकी जोड़ी बनी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी। रामलीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी फिल्मों में इस जोड़ी ने कमाल कर दिया। वहीं पर्दे के साथ ही ये जोड़ी पर्दे की पीछे भी सफल रही और साल 2018 के आखिर तक ये (14-15 नवंबर) दोनो शादी के बंधन में बंध गए।
वहीं दीपिका की अपकमिंग फिल्मों की बात करें बहुत जल्द वो मेघना गुलजार अगली फिल्म छपाक में मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। गौरतलब है कि ये फिल्म एसिड हमले की शिकार हुई लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी पर आधारित है, जिसमें दीपिका के साथ विक्रांत मेसी भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.