Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
अगर मॉडल्स की बात करें तो दिमाग में कमसीन लड़कियों की छवि उभरती है, लेकिन इससे इतर चीन में इन दिनों यंग मॉडल्स से कहीं अधिक बुजुर्ग महिलाएं रैम्प पर धमाल कर रही हैं। जी हां, कुछ समय पहले तक जहां सौंदर्य की दुनिया में सिर्फ और सिर्फ जवां महिलाओं की ही कद्र रहती थी, वहीं अब ग्लैमर की दुनिया में उम्रदराज महिलाएं भी कमाल कर रही हैं। खासकर चीन में उम्रदराज मॉडल्स की मांग इनदिनों कहीं अधिक है। जिसकी अपनी एक खास वजह भी है।
असल में, जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रेम के चलते चीन में 2050 तक एक-तिहाई आबादी 60 साल से ऊपर की हो जाएगी। इसके साथ ही खास बात ये है कि इस आयुवर्ग के लोगों की आमदनी भी अच्छी खासी है, ऐसे में इइनकी लिविंग स्टैंडर्ड भी हाई है, इसलिए इन्हें देखते हुए इनदिनों बाजार में सीनियर सिटीजन मॉडल्स की मांग बढ़ गई है। क्योंकि ये मॉडल्स सीनियर सिटीजन वर्ग के उपभोक्ताओं को बड़े ब्रैंड्स की तरफ आकर्षित करने में सफल हो रही हैं।
हाल ही में हुए शंघाई कैटवॉक में बहुत सारी उम्रदराज मॉडल्स ने हिस्सा लिया है, जो अपने आत्मविश्वास से उम्र को मात देती नजर आई हैँ। इन्ही में से एक हैं चीनी मॉडल मा यिनहॉन्ग जो कि छोटे-डाई किए हुए बालों में वह बेहद कॉन्फिडेंट नजर आती हैं। वैसे मा ने महज दो साल पहले ही मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा है और अब उनकी मांग तेजी से बढ़ रही है। फिलहाल वो फैशन ब्रांड डोल्से एंड गब्बाना के लिए मॉडलिंग कर रही हैं।
हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में मा ने बताया कि 'मैं अब कभी भी बाहर बिना ड्रेसिंग और मेक-अप के नहीं जाती हूं और ना ही मैं खुद को कभी भी बूढ़ी दादी के तौर पर पेश नहीं करती है’। वहीं अपने फिटनेस का राज बताते हुए मा कहती हैं कि फिट रहने के लिए वो नियमित तौर पर एक्सरसाइज करती हैं। खैर जो भी पर चीन में शुरू हुए इस नए ट्रेंड नो सोंदर्य जगत के पुरानी परम्पराओं को जरूर तोड़ दिया है।
YOUR REACTION
  • 2
  • 2
  • 4
  • 0
  • 1
  • 1

Add you Response

  • Please add your comment.