Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
आपको बता दें कि पिछले साल से मोदी जी ने एक नया चलन बना दिया है जिसमें वो सालाना बॉर्ड के इम्तिहान से पहले बच्चों, आभिभावकों और साथ ही अध्यापकों को आगे बढ़ने और जीवन में सफ्लता पाने के साथ-साथ डिप्रेशन से लड़ने की क्लास देते हैं।
इस कार्यक्रम का नाम है ‘परिक्षा पर चर्चा’ जिसमें दर्शक सवाल पूछते हैं और मोदी जी अपनी टिप्स देकर लोगों की दुविधाएं दूर करते हैं। लेकिन आपको बता दें कि ये सिर्फ स्कूली छात्रों और उनके मता-पिता के साथ अध्यापकों के लिए होता है। इसमें बताया जाता है कि किस तरह कुछ छोटे काम करके आप अच्छे से परिक्षा की तैयारी कर सकते हैं। इसी के साथ अभीभावकों को बताया जाता है कि वो किस तरह से अपने बच्चों की मद्द कर सकते हैं।
इस साल भी कुछ ऐसा ही हुआ और इस बार मोदी जी ने बताया कि किस तरह से बच्चे तकनीक से अपनी नॉलेज बढ़ाकर ज़िंगदी बदल सकते हैं। इतना ही नहीं अभीभावकों से ये भी कहा कि अपने बच्चे को अपना विज़िटिंग कार्ड ना बनाएं। इसके बाद अवसाद से बाहर आने की भी टिप्स दिये और अपने बचपन से जुड़े कुछ किस्से सुना कर बच्चों का प्रोत्साहन भी किया।
सवाल जवाब का सिलसिला चल रहा था कि एक महिला ने एक सवाल पुछा और अपनी व्यथा बताते हुए कहा कि- मेरा बेटा पहले पढ़ाई में अच्छा था लेकिन अब वो ऑनलाइन गेम्स में ज़्यादा समय बिताने लगा है जिसके चलते उसका पढ़ाई पर से मन हट गया है। मेरी ये दुविधा दूर करने में मद्द करें। ये सुन्ने पर मोदी जी ने उस महिला से सवाल किया कि PUBG वाला है क्या? और इतने में ही पूरे सभागार में तालियां गूंज पड़ी। आपको बता दें कि PUBG एक ऑनलाइन गेम है, साथ ही आज कल हर किसी को इसे खेलने की लत लग गयी है।
देखिये विडियो यहां...
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en-gb"><p lang="en" dir="ltr">On kids getting engrossed in video games like <a href="https://twitter.com/hashtag/PUBG?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw">#PUBG</a>, PM <a href="https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw">@narendramodi</a> says we should encourage our kids to adopt technology; to discuss technology but ensure they dont get controlled by technology<a href="https://twitter.com/hashtag/ParikshaPeCharcha2?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw">#ParikshaPeCharcha2</a> <a href="https://twitter.com/hashtag/ParikshaPeCharcha?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw">#ParikshaPeCharcha</a> <a href="https://t.co/AKZ8DvnoCu">pic.twitter.com/AKZ8DvnoCu</a></p>— PIB India (@PIB_India) <a href="https://twitter.com/PIB_India/status/1090142337118875648?ref_src=twsrc%5Etfw">29 January 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
Author- Anida Saifi
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से...
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.