Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
ग्लैमर इंडस्ट्री में टीवी और फिल्मों के अलावा अब एक्टर्स को अपना टैलेंट दिखाने के लिए वेब सीरिज के रूप में तीसरा बड़ा मंच मिल चुका है। जैसा कि अब इंटरनेट और मोबाइल के इस युग में मनोरंजन भी पोर्टेबेल हो चुका है, जहां टीवी और थिएटर की जगह नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, वूट और हॉटस्टार जैसी मोबाइल स्ट्रीमिंग सेवाएं लोगों को इंटरेस्टिंग वेब सीरिज के जरिए मनोरंजन परोस रहे हैं। ऐसे में टीवी सीरियल्स और फिल्मों से कहीं अधिक लोग इन वेबसीरिज को पसंद कर रहे हैं और दर्शकों का वेब सीरिज के प्रति ये रूझान कलाकारों के लिए बेहद फायदेंमंद साबित हुआ। खासकर उन कलाकारों के लिए जो फिल्मों में तो कोई खास कमाल नहीं कर पाए पर अब पर वेबसीरिज ने इन एक्टर्स को सबका चहेता बना दिया है। आज हम ऐसे ही कुछ कलाकारों की बात कर रहे हैं।
सुमित व्यास
जी हां, इस लिस्ट में सुमित व्यास का नाम सबसे पहले आता है, इंग्लिश-विन्ग्लिश जैसी फिल्म से अपनी करियर की शुरूआत करने वाले सुमित व्यास ने कई सारी फिल्मों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई पर उन्हें असल पहचान मिली साल साल 2014 में आई वेब सीरिज परमानेंट रूममेट से। इसके में मिकेश के किरदार में सुमित व्यास के कॉमिक सेंस और अभिनय का काफी तारीफे हुए। इसके बाद इसकी दो और सीरिज आई जिसे दर्शकों ने हाथों हाथ लिया, वहीं इसके बाद आ बेव सीरिज ट्रिपलिगं भी काफी पसंद आई।
अरुणोदय सिंह
2009 में फिल्म सिकंदर से अपनी फिल्मी पारी की शुरूआत करने वाले अरुणोदय सिंह को बतौर अभिनेता पहचान बनाने में सालों लग गए। साल 2011 में आई फिल्म ‘ये साली जिंदगी’ में उनके अभिनय की तारीफ तो हुई पर वो लेकिन नाम नहीं मिला। यही हाल 2014 में आई फिल्म मैं तेरा हीरो के साथ भी हुआ। पर वहीं पिछले साल 2018 के आखिर में आई वेब सीरिज ‘अपहरण’ अरुणोदय के करियर में मील का पत्थर साबित हुई।
‘अपहरण’ में अरुणोदय को दर्शकों ने काफी पंसद किया, अभिनय से लेकर इस वेब सीरिज में उनका लुक और चालढ़ाल सब कुछ एक्शन हीरो के माफिक लगा और ऐसे में ‘अपहरण’ ने वो जादू कर दिया जो कि बीते लभगग 20 सालों में अरूणोदय की कोई फिल्म नहीं कर पाई।
अली फजल
अली फजल को फिल्मों से कहीं अधिक फेम हाल ही में आई वेब सीरिज मिर्जापुर से मिला है। क्राइम और सेक्स के तड़के से भरपूर इस सीरिज ने रातों-रात सनसनी मचा दी, खासकर युवाओं मे इस सीरिज का खूब क्रेज देखा गया। इस वेबसीरिज में गुड्डू भैया के किरदार में अली फजल की भमिका को भी काफी सराहा गया।
अली फजल के करियर की तो उन्होने साल 2008 में आई आमिर खान की फिल्म थ्री इडियट्स से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। वहीं साल 2011 में आई फिल्म ऑलवेज कभी कभी में वो बतौर मेन लीड नजर आए, हालांकि वो फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। हां पर साल 2013 में आई फिल्म फुकरे से इन्होने पहली बार सफलता का स्वाद चखा। पर इसके बाद वो 2014 में फिल्म बॉबी जासूस और खामोशियाँ जैसी फिल्मों में नजर आए और ये दोनो बुरी तरह फ्लॉप गई।
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.