Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से देश की जनता में भारी आक्रोश है, जनता सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ किसी बड़ी कार्यवाही की उम्मीद लगाए बैठी है। वहीं दूसरी तरफ मंगलवार को पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान ने इस पर जो प्रतिकिया दी है, उससे तो देश की जनता का गुस्सा और भी भड़क उठा। जैसा कि पाक पीएम इमरान खान ने पुलवामा अटैक में पाकिस्तान का हाथ होने से इनकार करते हुए उलटे को भारत को युद्ध के लिए चेतावनी दे डाली, जिसके बाद पाकिस्तान और वहां की सरकार सीधे भारतीयों के निशाने पर आ चुकी हैं। ऐसे में इंडियन सिनेमा के मशहूर राइटर जावेद अख्‍तर ने पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान को ट्विट कर करारा जवाब दिया है।
गौरतलब है कि मंगलवार को पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान ने पुलवामा हमले पर भारत को एड्रेस किया। तकरीबन 6 मिनट के लंबे विडियो में पाक पीएम ने इस बात से साफ इनकार किया कि पुलवामा हमले में किसी तरह से पाकिस्तान का हाथ है। इसके साथ ही इमरान खान ने ये भी कहा कि अगर भारत को ऐसा लगता है तो वो इसका सबूत दे। साथ ही इमरान ने भारत को ये चेतावनी भी दी कि अगर वो पाकिस्‍तान पर अटैक करेगा तो पाकिस्तान भी इसका जवाब देगा।
ऐसे में पाकिस्तान के इस दोहरे बर्ताव ने भारत का गुस्सा और भी बढ़ा दिया है। अब तक जो लोग इस घटना के लिए पाकिस्तान को निशाने पर नहीं ला रहे थे वो भी खुलकर इसका विरोध कर रहे हैं। ऐसे में हिंदी सिनेमा के मशहूर लेखक जावेद अख्‍तर ने पाक पीएम को ट्विट के करारा जवाब दिया है। जावेद अख्‍तर ने पुलवामा हमले की जिम्‍मेदारी नहीं लेने के लिए पाक की आलोचना करते हुए लिखा है कि 'इमरान ने नो बॉल फेंकी है। हर बार वे पूछते हैं कि आपको क्‍यों लगता है कि यह सब हमने किया है।'
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">Imran has thrown a no ball .Every time they ask what makes you think its our doing . After the mumbai terrorist attack a pak TV anchor asked me why you are so sure it is Pakistan it can be any country I said fine I will give you 3 you choose one .Brazil , Sweden and Pakistan .</p>— Javed Akhtar (@Javedakhtarjadu) <a href="https://twitter.com/Javedakhtarjadu/status/1097851712058978306?ref_src=twsrc%5Etfw">February 19, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
इसके साथ ही जावेद अख्‍तर ने साल 2008 में भारत में हुए मुंबई आतंकी हमले के किस्‍सा शेयर हुए लिखा है... “मुंबई आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तान की एक टीवी ऐंकर ने मुझे पूछा कि आप इसके लिए पाक को जिम्मेदार कैसे ठहरा सकते हैं, जबकि ये तो कोई भी देश कर सकता है, तो मैंने उनसे कहा कि ठीक है, मैं आपको 3 ऑप्‍शन देता हूं... ब्राजील, स्‍वीडन और पाकिस्‍तान, आप एक चुन लीजिए”।
वैस इससे पहले भी जावेद अख्तर ने पुलवामा हमले के चलते पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा फैसला लिया था और पाकिस्तान में आयोजित एक कार्यक्रम में जाने से इन्कार कर दिया था। दरअसल, शबाना आजमी और जावेद अख्तर को पाकिस्तान में आयोजित कवि कैफी आजमी के एक कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता मिला था, पर पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले के बाद जावेद-शबाना ने कराची आर्ट काउंसिल में हिस्सा लेने से मना कर दिया था।
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.