Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
गुरुवार के दिन हिंदी सिने प्रेमियों के लिए एक बेहद ही मनहूस ख़बर लेकर आई है... जी हां, फिल्म इंडस्ट्री से बेहद ही दुखद खबर आ रही है कि 'हम आपके हैं कौन', ‘मैने प्यार क्यों किया’ और 'विवाह' और जैसी बेहतरीन फिल्मों का निर्माण करने वाले फिल्मकार राजकुमार बड़जात्या नहीं रहे। गौरतलब है कि राजकुमार बड़जात्या ने राजश्री प्रोड्क्शन हाउस के तहत कई सारी यादगार फिल्मों का निर्माण किया है।
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो राजकुमार बड़जात्या किसी गंभीर बीमारी के कारण पिछले कुछ समय से मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती थे। वहीं राजकुमार बड़जात्या के निधन की पुष्टि उनके प्रोड्क्शन हाउस राजश्री ने की है। राजश्री ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर राजकुमार बड़जात्या को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा है... 'बड़े ही दुख के साथ हमे बताना पड़ रहा है कि सूरज बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या का निधन हो गया, हम प्रार्थना करते हैं कि उनकी आत्मा को शांति मिले'।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">It is with profound grief that we mourn the loss of Raj Kumar Barjatya, father of Sooraj Barjatya. May his soul Rest In Peace. <a href="https://t.co/DjVejWTDMX">pic.twitter.com/DjVejWTDMX</a></p>— Rajshri (@rajshri) <a href="https://twitter.com/rajshri/status/1098444074330148864?ref_src=twsrc%5Etfw">February 21, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
गौरतलब है कि राजकुमार बड़जात्या ने अपनी फिल्मों के जरिए हिंदी सिनेमा में परिवारिक मूल्यों की नई परिभाषा गढ़ी है। उनका प्रोड्क्शन हाउस राजश्री पारिवारिक और साफ़-सुथरी फ़िल्में बनाने के लिए जाना जाता है... उनकी सभी फिल्में परिवार, संस्कार और प्रेमप्रधान रही है। चाहें बात 1972 में आई फिल्म पिया का घर की कर लें या फिर इसके बाद 90 के दशक में आई फिल्मों मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन की कर लें। या फिर मैं प्रेम की दीवानी हूं(2003) और प्रेम रतन धन पायो (2015) की, राजश्री प्रोड्क्शन हाउस के बैनर तले बनी हर फिल्म में पारिवारिक मुल्यों की बात होती थी।
वहीं राजकुमार बड़जात्या के संचालन में आख़िरी निर्मित फ़िल्म पिछले हफ़्ते रिलीज़ हुई 'हम चार' है, जिसमें आज के माहौल के के हिसाब दोस्ती को भी लाइफ और फैमिली का हिस्सा बताया गया है।
बात करें राजश्री प्रोड्क्शन हाउस की तो, आपको बता दें कि इसकी नींव राजकुमार बड़जात्या के पिता ताराचंद बड़जात्या ने साल 1947 में रखी थी। उनके बाद राजकुमार बड़जात्या ने राजश्री प्रोड्क्शन हाउस के अंतर्गत कई सारी बेहतरीन फिल्मों का निमार्ण किया, साथ ही बतौर सह-निर्माता भी कई बॉलीवुड फिल्मों से जुड़े रहे हैं। वहीं राजकुमार बड़जात्या के बाद अब सूरज बड़जात्या राजश्री प्रोड्क्शन का कार्यभार सम्भालते रहे हैं।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
Author: Yashodhara Virodai
<iframe width="100%" height="250" src="https://www.youtube.com/embed/KMu6LzqYc1A" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.