Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
24 फरवरी का दिन सिनेमा के चाहने वालों के लिए एक बेहद ही मनहूस दिन है, क्योंकि एक साल पहले इस दिन हिंदी सिनेमा की चांदनी हमेशा के लिए अलविदा कह गई थी। जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी की जो मौत के बाद भी लोगों के ज़ेहन में जिंदा है। गौरतलब है कि बीते साल आज के दिन यानी 24 फरवरी 2018 को दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन हुआ था। आज इस दुखद खबर को पूरे एक साल बीत चुके हैं, पर लगता है कि वो कल ही की तो बात थी। आज भी वो अपने चाहने वाले के दिलो-दिमाग और ज़ेहन में जिंदा है।
बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार
बात करें श्रीदेवी के स्टारडम की तो आपको बता दें कि वो हिंदी सिनेमा की पहली फीमेल सुपरस्टार मानी जाती थी। जी हां, हिंदी सिनेमा को दिलीप कुमार, राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन के रूप में दशकों पहले ही मेल सुपरस्टार मिल गए थें, लेकिन अगल किसी एक्ट्रेस को सुपरस्टार का रूतबा मिला तो वो थी श्रीदेवी। वैसे इस मुकाम तक पहुंचने के पीछे श्रीदेवी की बेहतरीन अदाकारी और उनकी मेहनत और लगन थी।जिसके दम पर उन्होने ना सिर्फ फैंस का दिल जीता बल्कि फिल्ममेकर्स की भी पहली पसंद बनी।
जब श्रीदेवी ने की थी अमिताभ बच्चन के बराबर फीस की डिमांड
जी हां, 90 के दशक में श्रीदेवी सभी फिल्ममेकर्स की पहली पसंद हुआ करती थी, श्रीदेवी की लोकप्रियता का आलम ये था कि फिल्मों के लिए उन्हे मनचाहे फीस मिला करती थी। ऐसे में श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली एक ऐसी एक्ट्रेस थी, जिन्होंने उस दौर में अमिताभ बच्चन के बराबर फीस की डिमांड की थी। कहा जाता है कि 90 के दशक में ना सिर्फ एक्ट्रेस बल्कि एक्टर भी श्रीदेवी के सामने खुद को इनसिक्योर फील करते थे। क्योंकि उस समय में श्रीदेवी फिल्मों को हिट कराने का फॉर्मूला मानी जाती थी। श्रीदेवी 1985 से लेकर 1992 तक बॉलीवुड में सबसे अधिक फीस लेने वाली हीरोइन थी। बताया जाता है कि वो 90 के दशक में भी 1 करोड़ फीस की डिमांड करती थीं जबकि वहीं दूसरे स्टार्स को 20 से 30 लाख तक मिलते थे।
जीती थीं ऐसी लग्जीरियस लाइफ
श्रीदेवी अपने लग्जीरियस लाइफ के लिए भी याद की जाती हैं। फिल्मों से लेकर निजी जिंदगी में भी उनकी लाइफ स्टाइल भी काफी लबिश था। वो अपने दौर की पहली ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिसने खुद की वैनिटी वैन बनवाई थी। एक इंटरव्यू में उन्होने खुद ये खुलासा किया था कि जब कभी उनकी किसी फिल्म की शूटिंग होती गांव या किसी पिछड़े इलाके मे होती थी तो उन्हें कपड़े बदलने में काफी दिक्कत होती थी, ऐसे में उन्होंने खुद की वैनिटी वैन बनवाई।
वहीं बात करें उनकी निजी जिंदगी की तो आपको बता दें कि मरते वक्त श्रीदेवी तकरीबन 247 करोड़ रुपए की मालकिन थीं। इसके अलावा उनकी नेट वर्थ प्रॉपर्टी में 7 लग्जरी कारें भी थीं, जिसमें ऑडी, पोर्श सयेन, मसारेती और बेंटले जैसी शानदार कारें शामिल हैं। इन सबमें पोर्श सयेन उनकी फेवरेट कार थी। वहीं बताया जाता है कि हर रोज वो खुद पर लगभग 25 लाख रुपए खर्च करती थीं। इसके अलावा वो काफी महंगे कॉस्मेटिक्स, जूते, क्लैचिज जैसी एक्सेसरिज की शौकीन थीं।
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.