Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
बीते साल जानीमानी एक्ट्रेस तनुश्री द्वारा नाना पाटेकर के खिलाफ यौन शोषण के आरोप केबाद बॉलीवुड में #MeToo मूवमेंट के तहत एक बाद एक कई सारे यौन शोषण के मामले सामने आए। वैसे देखा जाए तो तनुश्री से सालों पहले ही बॉलीवुड में मीटू मूवमेंट की जंग छेड़ी जा चुकी थी। जी हां, बॉलीवुड में metoo की शुरूआत तनुश्री ने नहीं, एक मशहूर फीमेल सिंगर ने की थी, जिसका आज जन्मदिन होता है। असल में हम बात कर रहे हैं 90 के दशक की जानी मानी सिंगर अलीशा चिनॉय की जो आज अपना 54वां जन्मदिन मना रही हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम उनकी लाइफ का सबसे बड़ा सच आपके सामने लेकर आए हैं।
गुजरात के अहमदाबाद में 18 मार्च 1965 को जन्मी अलीशा चिनॉय ने फिल्म इंडस्ट्री में बतौर पॉप सिंगर अपनी पहचान बनाई। गौरतलब है कि साल 1995 में उनका अल्बम मेड इन इंडिया उन दिनों काफी सुपरहिट रहा था। वहीं फिल्मों मशहूर संगीतकार बप्पी लाहिरी ने अलीशा को मौका दिया। दोनों ने साथ में कई डिस्को हिट्स क्रीएट किए। अपने फिल्मी करियर में अलीशा ने करिश्मा कपूर, दिव्या भारती से लेकर फिल्म बंटी और बबली फिल्म के आइटम नंबर कजरारे के लिए ऐश्वर्या राय तक को आवाज दी है।
चलिए अब बात करते हैं अलीशा की जिंदगी से जुड़े उस सच की जिसने रातों रात 90 के दशक में खबरों का बाजार गर्म कर दिया था। असल में ये बात साल 1995 की है, जब उन्होंने अनु कपूर पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया था। इस मामले में अलीशा ने अनु पर केस भी दर्ज करवाते हुए उनसे 26.60 लाख रुपए हर्जाना भी मांगा था। वहीं अनु मलिक ने ऐसे सभी आरोपों से इनकार करते हुए अलीशा चिनॉय पर ही 2 करोड़ के मानहानि का केस कर दिया था।
ऐसे में कुछ सालों के अंदर ही ये मामला सेटलमेंट के जरिए खत्म कर दिया गया। वहीं इस मामले के महज 6 साल बाद ही अलीशा ने अनु मलिक के साथ शाहिद कपूर की फिल्म इश्क विश्क के लिए गाना गाया। इतना ही नहीं दोनों इंडियन आइडल के एक सीजन में साथ में जज रहे थें।
खैर ये तो पुरानी बात हो गई, परजब पिछले साल जब तनुश्री दत्ता के जरिए बॉलीवुड में मी टू मूवमेंट की जंग छिड़ी थी तो अनु मलिक पर मशहूर सिंगर श्वेता पंडित ने भी यौन शोषण के आरोप लगाये । ऐसे में अनु मलिक पर अलीशा चिनॉय के द्वारा लगाए गए आरोप को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.