Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ी बहुत ही कम समय में सुर्खियों में आ जाते हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो लंबे समय तक अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हैं। लेकिन उन्हें वह प्यार और सम्मान नहीं मिलता है जिसके वह हकदार होते हैं। आज हम ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं।
5 .फाफ डु प्लेसिस
दक्षिण अफ्रीका के शानदार बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस अपनी टीम के लिए कई यादगार पारियां खेल चुके हैं। लेकिन उन्हें एबी डिविलियर्स, हाशिम आमला और क्विंटन डी कॉक की तरह प्यार और सम्मान नहीं मिलता है। डी कॉक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग 45 की औसत तथा 88 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। लेकिन डू प्लेसिस को वह स्टारडम नहीं मिला जिसके वह हकदार हैं ।
4 .रॉस टेलर
न्यूजीलैंड के शानदार बल्लेबाज रॉस टेलर का नाम भी लिस्ट में शामिल है। रॉस टेलर का टेस्ट क्रिकेट में 45 तथा वनडे क्रिकेट में 47 का औसत है। रॉस टेलर ने वर्ष 2018 में खेले 11 मुकाबलों में 91.29 शानदार औसत से 639 रन बनाए थे। जब भी टीम संकट में होती है रॉस टेलर चट्टान बंन कर सामने खड़े हो जाते हैं। लेकिन रॉस टेलर को भी वह नाम और रुतबा नहीं मिला जिसके वह हकदार हैं।
3. भुवनेश्वर कुमार
भारत के मध्यक्रम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए सुर्खियों में आए थे। डेथ ओवर के शानदार गेंदबाजों में शुमार भुवनेश्वर कुमार ने धीरे-धीरे अपनी गेंदबाजी में बहुत सुधार किया है। भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी में योर्कर बोल और नकल बॉल जैसे हथियार को शामिल किया है। फिलहाल भुवनेश्वर भारतीय टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा है। लेकिन उन्हें बुमराह तथा जहीर खान की तरह पहचान नहीं मिली है।
2. ट्रेंट बोल्ट
न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजी के मामले में किसी से कम नहीं है। लेकिन वर्तमान समय के शानदार गेंदबाजों में मिशेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, कगिसो रबाडा, मोहम्मद आमिर और मुस्तफिजुर रहमान का नाम लिया जाता है। लेकिन क्रिकेट के हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले ट्रेंट बोल्ट को इस लिस्ट में कम ही शामिल किया जाता है।
1. चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा वर्तमान समय में टेस्ट क्रिकेट में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। लेकिन आक्रामक क्रिकेट ना खेलने की वजह से अक्सर उन्हें नजरअंदाज किया जाता रहा है। चेतेश्वर पुजारा को पहले भारत की वनडे टीम से बाहर किया गया। उसके बाद उन्हें आईपीएल की फ्रेंचाइजी ने भी लेना बंद कर दिया। लेकिन पुजारा टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के अभिन्न अंग हैं। पुजारा समय-समय पर टीम इंडिया के लिए संकट मोचन का काम करते हैं। लेकिन पुजारा वह भी उनके खेल के अनुरूप नाम और सम्मान नहीं मिला है।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
<iframe width="100%" height="250" src="https://www.youtube.com/embed/vxEs7_BgJhM" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.