Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
लोकतंत्र का महापर्व शुरू होने के साथ ही देश मे राजनीतिक सरगर्मी भी काफी तेज हो चली है, यहां तक कि इस बार फिल्म इंडस्ट्री में भी 17वीं लोक सभा चुनाव को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। बीते सप्ताह जहां तकरीबन 600 फिल्म मेकर्स ने देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जनता से इस चुनाव में मोदी सरकार को वोट न देने की अपील की थी, वहीं अब लगभग 900 फिल्मी कलाकारों ने ‘मजबूत सरकार’ की अपील के साथ इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी को वोट करने की गुहार लगाई है। इसके अलावा कई बॉलीवुड सेलेब्स भी अपनी पसंदीदा पार्टी के लिए जमकर प्रचार कर रहे हैं। ऐसे में इन दिनों सोशल मीडिया पर रणवीर सिहं और दीपिका पादुकोण की एक भी ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें दोनो को बीजेपी का प्रचार करते हुए बताया जा रहा है।
दरअसल, इस तस्वीर में रणबीर और दीपिका एक भगवा रंग का गमछा ओढ़े हुए है नजर आ रहे हैं. जिस पर लिखा है... 'Vote for B.J.P N Modi’ लिखा है। साथ ही इस तस्वीर को इस मैसेज के साथ फॉरवर्ड किया जा रहा है कि "कमल का बटन दबाकर देश की तरक्की में भागीदार बनें"। जाहिर ऐसे मैसेज के बाद लोग तो यही सोचेंगे कि रणवीर-दीपिका बीजेपी के लिए प्रचार करने लगे हैं। हालांकि हालांकि, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही तस्वीर के पीछे की असलीयत कुछ और ही है। चलिए आपको इस तस्वीर का असली सच बताते हैं।
असल में, ये तस्वीर पिछले साल रणबीर- दीपिका की शादी के तुरंत बाद की है। दरअसल, बीते साल साल इटली में 14 नवंबर को हुई शादी के बाद 30 नवंबर को रणबीर- दीपिका बप्पा का आर्शीवाद लेने सिद्धि विनायक मंदिर पुहंचें थें। जिसकी कवरेज मीडिया ने भी की थी, जहां से कई तस्वीरें सामने आई थी, जिसमें से एक तस्वीर ये भी है। पर इस तस्वीर में कमाल सिर्फ इतना किया गया है कि इस मौके पर रणबीर- दीपिका ने जो नारंगी रंग का पटका पहने हुए था उस पर 'Vote for B.J.P N Modi’ लिख दिया गया है। आप ओरिजनल फोटो में देख सकते हैं कि दीपिका-रणवीर का पटका पूरी तरह से सादा था।
यानी कि फोटोशॉप के जरिए इस तस्वीर का इस्तेमाल चुनावी प्रचार के लिए किया जा रहा है। वैसे इस एडिटेड फोटो का इस्तेमाल बीजेपी के आधिकारिक सोशल मीडिया पर नहीं किया जा रहा है।
Author: Yashodhara virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.