Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
जिस उम्र में आमतौर पर लड़कियां गुड्डे-गुड़ियों का खेल खेलती हैं, उस उम्र में थाईलैंड की एक लड़की ना सिर्फ अपने हुनर के दम पर नाम और पैसे कमा रही हैं, बल्कि अपनी 12वें जन्मदिन पर उसने खुद को एक बीएमडब्लयू कार भी गिफ्ट किया है। जी हां, शायद ये सुनकर आपको विश्वास ना हो, पर ये बिलकुल सच है। इन दिनों सोशल मीडिया पर इस 12 साल की बच्ची के खूब चर्चें हैँ। चलिए आपको भी इस लड़की और उसके हुनर के बारे में बताते हैं, कि आखिर इतनी छोटी सी उम्र ये लड़की ऐसा क्या करती है।
दरअसल, थाईलैंड की चैंटाबुरी में रहने वाली इस 12 साल की बच्ची का नाम है नेतहनान । नेतहनान ने 3 साल की उम्र से पहले ही यूट्यूब की मदद से मेकअप करना सीख लिया था.. धीरे –धीरे वो इस कला में इतनी पारंगत हो चुकी हैं कि आज के समय में वो एक पेशेवर मेकअप आर्टिस्ट के रूप में फैशन इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। यही नहीं नेतहनान लंदन फैशन वीक 2018 में भी बतौर मेकअप आर्टिस्ट हिस्सा ले चुकी हैं और लंदन फैशन वीक में सबसे कम उम्र की मेकअप आर्टिस्ट का गौरव पा चुकी हैं।
हाल ही में नेतहनान ने अपना 12वां जन्मदिन मनाया है और इस खास मौके पर उन्होने अपनी कमाई से खुद BMW Sedan गिफ्ट किया। नेतहनान ने अपनी इस खास उपलब्धि के बारे में बताते हुए फेसबुक पर लिखा... 'मुझे जन्मदिन मुबारक हो। मैं इस साल 12 साल की हो जाऊंगी। अब तक मेरे पास जो कुछ भी है उसके लिए मैं बहुत आभारी हूं और मुझे समर्थन देने के लिए अपने प्रशंसकों का आभारी हूं! ''
ऐसे में फेसबुक पर नेतहनान के इस पोस्ट पर बेहद मज़ेदार कमेंट्स आ रहे हैं, कोई कह रहा है, इस उम्र तक लग्ज़री क्या कैसी भी कार अफॉर्ड नहीं कर पाए, तो कोई बता रहा है कि जब वो 12 साल के थे तो गुड्डे-गुड़िया से खेलते थे।
वैस सोशल माडिया पर नेतहनान पहले से भी लोकप्रिय रही हैं, इनके पुराने मेकअप वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो चुके हैं। वहीं आज के समय में फेसबुक पर नेतहनान के 80 हज़ार से अधिक फॉलोवर्स हैं। जाहिर है छोटी सी इस उम्र में नेहतनान के कला के हुनर ने उन्हें देश-दुनिया में मशहूर बना दिया है।
यहां देखिए नेतहनान के काम के कुछ नमूनें...
इंडियन ब्राइडल मेकअप करते हुए नेतहनान
रैम्पवॉक के लिए मॉडल को फाइनल टचअप देते हुए नेतहनान
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.