Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
इस चुनावी समर में बहुत सारे फिल्मी सितारे अपनी किस्मत आजमाने मैदान में उतर चुके हैं, जिनमें हिंदी सिनेमा में ‘शॉटगन’ के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा और उनकी पत्नी पूनम सिन्हा भी शामिल हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने जहां हाल ही में भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थामा है और वो पटना साहिब से महागठबंधन के उम्मीदवार हैं, वहीं पूनम समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से चुनाव मैदान में उतरी हैं। ऐसे में शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं, दोनो के फिल्मी करियर से लेकर निजी जिंदगी के बारे में बातें सामने आ रही हैं और इन सबमें सबसे अधिक चर्चाओं में इनकी लव स्टोरी।
जी हां, फिल्मों में गंभीर किरदार निभाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा असल जिंदगी में काफी रोमांटिक प्रेमी और पति रहे हैं, जिनकी अपनी लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। आपको बता दें कि कि पूनम ने 1968 में मिस यंग इंडिया का खिताब जीता था और वो भी एक्ट्रेस रह चुकी हैं। लेकिन शत्रुघ्न से शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था। तो चलिए आज आपको शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम की इस बेहद इंटरेस्टिंग लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।
ट्रेन में शुरू हुई थी शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम की लव स्टोरी
शत्रुघ्न सिन्हा का पूनम चंदीरामनी की लव स्टोरी ट्रेन में शुरू हुई । दरअसल, दोनों ट्रेन एक ही ट्रेन से पटना से मुंबई जा रहे थे... पूनम जहां एक रिश्तेदार की शादी अटेंड कर अपने घर वापस जा रही थी तो वहीं शत्रुघ्न FTII (फिल्म इंस्टीट्यूट ऑफ पुणे) ज्वाइन करने जा रहे थे। दोनो की बर्थ एक दूसरे के आमने-सामने थी, दोनो ने एक दूसरे को देखा पर बात नहीं हो सकी, पर तभी शत्रुघ्न सिन्हा ने देखा कि सामने बैठी लड़की किसी बात पर रो रही है। ऐसे शत्रुघ्न ने उनसे बात करना चाहते थें, पर वो डर से कर नहीं पा रहे थे।
ऐसे में शत्रुघ्न ने एक मैगजीन पर लिखा, ‘इतनी सुंदर लड़की रोते हुए अच्छी नही लगती’ और उसे पूनम को दे दिया। ऐसे में इस एक लाइन ने पूनम का दिल छू लिया और यहां से शुरू हुई शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम की लव स्टोरी।
हालांकि इस लव स्टोरी को शादी तक पहुंचने में 5 साल लग गएं। दरअसल, पूनम की फैमिली को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। जब शत्रुघ्न की रिश्ता लेकर उनके भाई राम सिन्हा और डायरेक्टर एनएन सिप्पी पूनम के घर गए तो पूनम की मां शत्रुघ्न की फोटो देखते ही भड़क गई और बोल पड़ीं कि, ‘ये तो किसी गुंडे की तरह लगता है... इसके चेहरे पर कितने निशान है, मेरी बेटी दूध जैसी गोरी और कहां ये लड़का, जो फिल्मों में चोर की एक्टिंग करता है। ऐसा कहते हुए पूनम की मां ने ये रिश्ता रिजेक्ट कर दिया था।
ऐसे में पूनम की फैमिली को इस शादी के लिए राजी करने में 5 साल लग गए और फाइनली 9 जुलाई, 1980 को दोनो की शादी हुई। इस शादी से दोनो के तीन बच्चे लव, कुश और सोनाक्षी सिन्हा हैं। सोनाक्षी जहां फिल्मों में सक्रीय हैं, वहीं लव और कुश पिता की तरह राजनीति में करियर बनाने के प्रयास में हैं।
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.