Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
वर्किंग लोगों के लिए ऑफिस लाइफ बेहद मायने रखती हैं, क्योंकि आप यहां अपने हर दिन 8 से 9 घंटे व्यतीत करते हैं और इस तरह आपकी जिंदगी का लगभग एक तिहाई हिस्सा तो आप यहीं जी रहे हैं। इसलिए आपके लिए ऑफिस का माहौल बेहतर होना भी बेहद जरूरी है... खासकर आपके सहकर्मियों के साथ आपके रिश्ते अच्छे होने चाहिए। हालांकि अक्सर कई सारे ऑफिस में काफी पॉलिटिक्स चलती रहती है, ऐसे दूसरों से रिश्ते बेहतर बनाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। अगर आप भी ऑफिस के इस पॉलिटिक्स से परेशान हो चुके हैं तो हम आपको इससे निपटने के कुछ आसान टिप्स दे रहे हैं।
संबंधों का दायरा बढ़ाएं
अगर आप अपने ऑफिस में चल रहे पॉलिटिक्स और जटील स्थितियों के बीच अपनी पोजिशन बनाए रखना चाहते हैं तो आपको अपने सम्बंधों का दायरा बढ़ान और सुधारना होगा। संस्थान में ना सिर्फ अपने विभाग के बल्कि दूसरे विभाग के लोगों से भी संबंध बनायें। ये आपके कामकाज में भी आपके लिए मददगार होगा । वहीं जितने बेहतर मजबूत और बेहतर सम्बध होगें ऑफिस की राजनीति से बचे रहने में आपको मदद मिलेगी। क्योंकि अक्सर ऐसे राजनीति का वहीं व्यक्ति शिकार होता है जो सबसे कमजोर और अलग थलग रहता है।
प्रोफेशनल बनकर रहें
जी हां, ऑफिस पॉलिटिक्स से बचने का सबसे आसान तरीका है कि आप जितना हो सके उतना प्रोफेशनल बनकर रहें। इससे बेवजह के लफड़ो में फसंने का चांसेज काफी कम हो जाते हैं और लोग आपको परेशान भी नहीं करते।
मेहनत और ईमानदारी का नहीं है कोई तोड़
सबसे अधिक ध्यान में रखने वाली बात यही है कि आप ऑफिस में अपने काम के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में जितना काम आपकी मेहनत और ईमानदारी आएगी, उतना और कुछ भी नहीं। इसलिए जितना हो सके अपने काम के प्रति समर्पित और ईमानदार रहे ताकि कोई भी आप पर उंगली ना उठा सके।
Author: Yashodhara VirodaiAuthor: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.