Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
कहते हैं फिल्मों में काम करने के लिए आपके पास टैलेंट के साथ अच्छा लक भी जरूर होना चाहिए, क्योंकि इस इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार रहें हैं जो अच्छे अभिनय क्षमता के बावजूद कुछ खास सफल नहीं हो पाए, पर वहीं कुछ कलाकारों को तो इस इंडस्ट्री में बने बनाए रास्ते मिले पर वो उस पर चल ना पाए। ऐसे में अगर किसी के पास टैलेंट और लक दोनो है तो फिर उनका जलवा पूरी दुनिया देखती है और आज ऐसे ही एक सितारे का जन्मदिवस है, जिसे टैलेंट के साथ किस्मत का भी भरपूर साथ मिला।
जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की, वैसे बचपन में अनुष्का एक्ट्रेस नहीं बल्कि जर्नलिस्ट बनना चाहती थी, पर फिर संयोग कुछ ऐसा बना कि वो आगे चलकर बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बन बैठी। आज अनुष्का के बर्थडे के मौके पर हम उनके इस रोचक सफर के बारे में आपको बता रहे हैं।
आर्मी फैमिली से ताल्लुख रखती हैं अनुष्का
अनुष्का का जन्म 1 मई 1988 को आर्मी फैमिली में हुआ था, उनके पिता अजय कुमार शर्मा एक आर्मी अधिकारी थे। वैसे अनुष्का का जन्म तो यूपी के अयोध्या में हुआ था, पर इनकी परवरिश बैंगलोर में हुई। अनुष्का की शुरूआती पढ़ाई बैंगलोर के आर्मी स्कूल से हुई और इसके बाद उन्होंने माउंट कैरमल कॉलेज से आर्ट में ग्रेजुएशन की डिग्री ली।
अब तक अनुष्का के पास करियर के लिए दो विकल्प थे पहला वो पत्रकार बनना चाहती थी, इसके अलावा उनकी दिलचस्पी मॉडलिंग में भी थी। ऐसे में बाद में उन्हें मॉडलिंग की दुनिया रास आने लगी और उन्होने इसी में अपना करियर बनाने के लिए मुंबई का रूख किया।
अनुष्का के मॉडलिंग कैरियर की शुरुआत लक्मे फैशन वीक के लेस वंप्स शो की मॉडल के तौर पर हुआ, इस कलेक्शन के टॉप 7 में उनको जगह मिल गई और चयन हो गया, वहीं धीरे मॉडलिंग में अनुष्का इतनी लोकप्रिय हो गई कि उन्हें बड़े-बड़े ब्रांड के ऐट ऑफर होने लगे। इस दौरान अनुष्का ने सिल्क एंड शाइन, नाथेला ज्वेलरी और फियाट पालियो के ऐड फिल्म में काम किया।
ऐसे में मिला यशराज फिल्मस स्टूडियों का कॉन्ट्रैक्ट
एड फिल्मों में काम करने के बाद अनुष्का का आत्मविश्वास काफी बढ़ चुका था, ऐसे में अब वो फिल्मों के लिए भी ऑडिशन देने लगी। ऐसे में वो एक दिन यशराज फिल्मस स्टूडियों में भी स्क्रीन टेस्ट देने पहुंची, जिसमें वो सलेक्ट हो गई और उन्हें तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट मिला।
जिसमें पहली फिल्म थी शाहरूख के साथ ‘रब ने बना दी जोड़ी’ जो कि सुपरहिट रही। वहीं इसके बाद उनकी फिल्में ‘बदमाश कंपनी’ और ‘बैंड बाजा बारात’ को भी दर्शकों ने काफी सराहा।
इस तरह अनुष्का का नाम मॉडल से बी-टाउन की नामी एक्ट्रेस में गिना जाने लगा। इसके बाद अनुष्का ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा... पटियाला हाउस से लेकर लेडिज एंड रिकी बहल, जब तक हैं जान, मटरू की बिजली का मंडोला, पीके, ऐ दिल हैं मुश्किल और सुल्तान, ऐ दिल है मुश्किल, सुई धागा जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय के जरिए आज वो इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस हैं।
वहीं अनुष्का एक्टिंग के साथ ही प्रोडक्शन में भी कदम रख चुकी हैं, जिसके बैनर तले बनी फिल्मों एनएच 10, परी, फिल्लौरी में वो खुद भी नजर आ चुकी हैं।
व्यक्तिगत जिंदगी की बात करें तो अनुष्का ने साल 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान क्रिकेटर विराट कोहली से शादी रचाई है। इस तरह से अनुष्का पर्सनल से प्रोफेशनल लाइफ में लक ने अनुष्का का पूरा साथ दिया और वो एक बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ विराट कोहली के जीवन संगिनी के रूप में जानी जाती हैं।
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.