Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
खबरों में जम्मू-कश्मीर का नाम अक्सर आतंकी गतिविधियों के चलते सुर्खियों में आता है, लेकिन अब जम्मू से एक बेहद अच्छी खबर सुनने को आई है। खबर ये है कि जम्मू की एक बेटी का सलेक्शन वीमेन इंडियन प्रीमियर लीग के लिए हुआ है। दरअसल, ये लड़की आतंक का गढ़ कहे जाने वाले दक्षिण कश्मीर के शोपियां से आती है, जहां लड़कियां क्या, लड़को के लिए भी पढ़ाई-लिखाई तक करना भी मुश्किल होता है। ऐसे में एक लड़की का क्रिकेट खेलना और उसका राष्ट्रीय स्तर पर चयन होना अपने आप में बड़ी और अच्छी खबर है। चलिए आपको इस लड़की और इसके सफर के बारे में बताते हैं।
दरअसल, हम बात कर रहे हैं दक्षिण कश्मीर के शोपियां में रहने वाली जासिया अख्तर की, जिनका चयन वूमेन इंडियन प्रीमियर लीग में हो गया है। आज जसिया की इस उपलब्धि पर ना सिर्फ उनका जिले और क्षेत्र के लोग,बल्कि पूरा जम्मू-कश्मीर फक्र महसूस कर रहा हैं। प्रदेश की सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी जसिया को बधाई दी है।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">Congratulations to Jasia Akhtar from Shopian on being selected for the Women’s Indian Premier League (IPL) that starts on 6th May at Sawai Mansingh Stadium in Jaipur. Well done! <a href="https://t.co/DHUsldIeh2">pic.twitter.com/DHUsldIeh2</a></p>— Mehbooba Mufti (@MehboobaMufti) <a href="https://twitter.com/MehboobaMufti/status/1121716061647151104?ref_src=twsrc%5Etfw">April 26, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
आईपीएल में सलेक्शन होने पर जासिया अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहती हैं, कि उनका सपना तब पूरा होगा, जब वो नीली जर्सी पहन कर देश के लिए खेलेगी। वहीं जसिया के पिता का बेटी के इस उपलब्धि पर कहना है कि, “हमें तो यकीन ही नहीं हो रहा कि ये बच्ची यहां तक पहुंच गई, मैं दिन भर मज़दूरी करता था और पैसे जोड़ता था और इसे पैसे भेजता था... हालांकि सरकार ने इसमें हमारी कोई मदद नहीं की, पर मैने भी हिम्मत नहीं हारी, इस जतन में मैने कुछ नहीं किया... मकान तक नहीं बनाया और सके ले लगा रहा, अब मैं बेहद खुश हूं कि मेरी बच्ची यहां तक पहुंची है, पहले गांव वाले इसे गलत मानते थे, पर मुझे इस पर यकीन था और इसने वो करके दिखाया."
आपको बता दें कि महिलाओं की आईपीएल टूर्नामेंट 6 मई से खेली जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेली जानी है। इसमें जसिया ट्रेलब्लैज़र्स टीम के लिए चुनी गई हैं, वहीं आल राउंडर जासिया अख्तर अब तक पंजाब की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलती आ रही है।
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.