Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
क्रिकेट प्रेमियों के लिए वर्ल्ड कप किसी उत्सव से कम नहीं होता, जो कि बहुत जल्द इस बार इंग्लैंड की धरती पर आयोजित होने जा रहा है। वैसे विडम्बना देखिए जिस देश का राष्ट्रीय खेल क्रिकेट है और जिसने चार बार अपनी सरजमीं पर वर्ल्ड कप आयोजन किया, वो खुद (इंग्लैंड) एक बार भी इसका विजेता ना बन सका। वहीं हम भारतीय को हमारे खिलाड़ियो की मेहनत और प्रदर्शन की बदौलत दो बार वर्ल्ड कप के जीत का जश्न मनाने का मौका मिला है। खासकर युवा पीढी के लिए तो साल 2011 का वर्ल्ड कप बेहद यादगार है, जब सचिन तेंदुलकर की मौजूदगी में विश्व कप जीतने का सपना पूरा हुआ था। ऐसे में इस वर्ल्ड कप से जुड़ा हर किस्सा अपने आप में इतिहास बन चुका है और आज हम आपको इसी से जुड़ा एक बेहद दिलचस्प वाकया बताने जा रहे हैं।
असल में ये वाकया 2011 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल का है, जिसमें भारत की भिडंत उसके चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तानी टीम से हुई थी। हाल ही में इसी से मैच से जुड़ा एक बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, उस वक्त के टीम इंडिया के मैनेजर रहे रंजीब बिस्वाल ने मीडिया से बातचीत में ये खुलासा किया है कि उस सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को भूखे पेट ही पाकिस्तान से भिड़ना पड़ा।
राजीव बिस्वाल ने अनुसार, ' मोहाली में आयोजित सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना था और इस बेहद रोमांचक मुकाबले को देकने के लिए दोनों देशों के प्रधानमंत्री भी पहुंचे थे, ऐसे में वीआईपी की मौजूदगी की वजह से वहां हर भारी सुरक्षा बंदोबस्त किए गए थें और वीआईपी गेस्ट के लिए लागू प्रोटोकॉल के चलते टीम इंडिया की बस समय से स्टेडियम नहीं पहुंच सकी थी... ऐसे में टीम इंडिया लंच नहीं कर पाई और फिर मैच का हो गया, जिसके चलते भारतीय खिलाड़ियों ने बिना कुछ खाए ही मैदान में उतरने का फैसला किया, हालांकि मैं तुरंत भागकर वीआईपी इलाके की तरफ भागा और जो भी फल मिले मुझे वहां मिले उन्हें ले आया और उसे खिलाड़ियों में बांट दिया।'
इके बाद टीम इंडिया मैदान में उतरी और पाकिस्तान को 29 रनों से हराया था। इस मैच में सचिन तेंदुलकर को 85 रन की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया था।
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.