Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
अक्सर हमने देश और दुनिया में कई खूबसूरत जगहों के बारे में तो देखा और सुना ही होगा। और वहां पर घूमने भी गए होंगे व वहां की खूबसूरती को बारीकी से निहारा होगा। लेकिन देश और दुनिया में कई जगह ऐसी भी हैं जिनके बारे में आपने ज्यादा कुछ सुना नहीं होगा।
लेकिन एक बार जब आप उन्हें देख लेंगे तो आप उनकी खूबसूरती को देखकर मोहित हो जाएंगे। ये जगहें हैं विश्व भर में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है। तो आइए जानते हैं उन जगहों के बारे में
अबू धाबी का रेतीला समंदर, वैसे तो राजस्थान के जैसलमेर जिले का रेतीला मरुस्थल और दुबई का रेतीला मरुस्थल भी विश्व भर में अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है। लेकिन अबू धाबी के इस रेतीला समंदर की खूबसूरती को देखकर हर कोई मन मोहित हो जाता है। अबू धाबी का यह रेतीला मरुस्थल देखने लायक है यहां दूर-दूर तक सिर्फ रेत ही रेत नजर आती है। और यह रेतीला समुंदर सऊदी अरब से लेकर यमन और संयुक्त अरब अमीरात तक फैला हुआ है।
कोलंबिया का ऊंचा कैथेड्रल, देश और दुनिया में पहाड़, जंगल और नदी झरने अक्सर पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करते हैं लेकिन कोलंबिया में पहाड़ों पर बना यहां कैथेड्रल खूबसूरती में अपने आप में बेशुमार है। इसका नजारा देख हर कोई मनमोहित हो जाता है।
रणकपुर मंदिर ( उदयपुर ), वैसे तो राजस्थान में स्थित है हर एक मंदिर अपने आप में खूबसूरती बयां करता है। लेकिन राजस्थान में उदयपुर जिले में स्थित यह जैन मंदिर अपने बनावट के लिए विश्व विख्यात है। इस मंदिर का नाम रणकपुर मंदिर है। हम आपको बता दें कि यह मंदिर 1000 से अधिक नक्काशी दार खंभों पर टिका हुआ है और यह सफेद संगमरमर से बना हुआ है। इस मंदिर में एक हाथी और 108 सांपों की मूर्तियां हैं जो कि मार्बल के पत्थर से तरास गई हैं।
एपोस्टल द्वीप( अमेरिका ), अमेरिका की सबसे बड़ी झील में स्थित एपोस्टल दीप जिसे ज्वेल्स ऑफ लेक सुपीरियर पिक आ जाता है। यह झील ऊंची ऊंठी लहरों से बनी रेतीली नुकीली चट्टानों का खूबसूरत नजारा है। झील के किनारों की चट्टानों के ऊपर पेड़-पौधों की सैकड़ों प्रजातियां बसी हुई है।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगि स्टोर से डाउनिोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कै श वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.