Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
20 मई को सुजुकी की जिक्सर एसएफ 250 बाइक लॉन्च हो चुकी है जिसका टीजर पहले ही लॉन्च हो चुका है। बाइक की ज्यादातर जानकारी पहले ही सामने आ चुकी है कंपनी ने इस बाइक के डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया है। गौरतलब है कि सुजुकी की इस बाइक का सीधा मुकाबला बजाज की पल्सर 220f से होगा । आज आपको बताने जा रहे हैं कि दोनों बाइक में से कौन सी बाइक रहेगी सबसे ज्यादा दमदार । सबसे पहले बात करते हैं परफॉर्मेंस की, सुजुकी की जिक्सर एसएफ में 155 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयरकूल्ड 4 वाल्व एसएसी फ्यूल वाला इंजेक्टेड इंजन इंजन दिया जाएगा । जो 9000 आरपीएम पर 26.5 पीएस की मैक्सिमम पावर जनरेट करेगा ।
जिक्सर बाइक में 6 स्पीड गियर बॉक्स होंगे वहीं बजाज की पल्सर 220f में पावर देने के लिए 220cc का फोर स्ट्रोक दो वाल्व ट्विनस्पार्क bs4 डीटीएसआई ऑयल कूल्ड वाला इंजन दिया जाएगा । जो 8500 आरपीएम पर 20.93 पीएस की मैक्सिमम पावर जनरेट करेगा । इसके साथ ही इसमें 5 स्पीड गियर बॉक्स होंगे । अगर बात करें दोनों बाइक की सस्पेंशन की तो सुजुकी की जिक्सर एसएफ के फ्रंट में कॉइल स्प्रिंग ऑयल डैम टेलीस्कोपिक फोर्क्स दिए जाएंगे, वहीं बजाज की पल्सर 220f में एंटी फ्रिक्शन बुश के साथ टेलीस्कोपिक फॉर्म दिया गया है।
बात करें ब्रेकिंग सिस्टम की तो सुजुकी जिक्सर एसएफ में दोनों तरफ डिस ब्रेक दिए जा सकते हैं इसके अलावा यह बाइक सिंगल चैनल एबीएस से लैस होगी । वहीं बजाज पल्सर 220f में 260 मिलीमीटर डिस्क ब्रेक में 230 मिलीमीटर डिस्क ब्रेक दिया गया है। बात करते हैं दोनों बाइक की प्राइस की, सुजुकी की एक्स शोरूम कीमत 98 हजार के करीब रखी है जबकि बजाज की पल्सर 200f बाइक की कीमत दिल्ली के एक्स शोरूम में लगभग ₹99000 है।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.