Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के 12वां संस्करण अपने मध्य दौर में पहुंच चुका है। इस दौरान हमें विश्व कप में टीमों के बीच कई बेहतरीन और यादगार मैचों का आनंद उठाने का मौका मिला। हालांकि इन मैचों में कुछ मुकाबले एकतरफा रहे, तो कुछ मुकाबलों में टीमों के बीच जबरदस्त द्वंद्व देखने को मिला। इस विश्व कप में बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए खूब रन बनाए और गेंदबाजों ने भी सटीक लाइन-लेंथ से गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है।
विश्व कप 2019 में इस दौरान कई घटनाएं दर्शकों को अचंभित करने वाली रही। इन घटनाओं ने सभी को आश्चर्यचकित किया। आइये जानते हैं इन घटनाओं के बारे में जिनकी वजह से विश्व कप 2019 हमेशा याद किया जाएगा।
1- इमरान ताहिर को विश्व कप में पहले ही ओवर में गेंदबाजी देना
दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले गये विश्व कप के 12वें संस्करण के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान प्लेसिस ने हैरान करने वाला फैसला लेते हुए इमरान ताहिर को पहला ओवर दिया। ताहिर ने कप्तान को निराश नहीं किया और पहले ही ओवर में जॉनी बेयरस्टो को पवेलियन की राह दिखाकर इतिहास रचा।
2- दक्षिण अफ्रीका का लगातार 3 मैच हारना
दक्षिण अफ्रीका की गिनती विश्व कप से पहले खिताब के प्रबल दावेदारों में की जा रही थी। लेकिन अफ्रीका का प्रदर्शन इस विश्व कप में बेहद निराशजनक रहा। दक्षिण अफ्रीका की टीम विश्व कप में अब तक लगातार तीन मैच हार चुकी है।
3- बारिश की वजह से मैचों का रद्द होना
विश्व कप के 12सीजन में अब तक तीन मैच बारिश की वजह से रद्द हो चुके हैं जो कि एक रिकॉर्ड है। विश्व के अभी आधे से ज्यादा मुकाबले और खेले जाने हैं लेकिन उनमे भी बारिश की वजह से बांधा उत्पन्न हो सकती है।
4- गेंद स्टंप पर लगकर छक्के के लिए गयी
इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेले गये मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंद सौम्य सरकार के ऑफ स्टंप से टकराने के बाद गेंद विकेट के पीछे सीमारेखा के पार 6 रन के लिए चली गयी। हालांकि वह छक्का मान्य नहीं था क्योंकि सरकार आउट हो चुके थे।
5- धोनी के ग्लव्स पर लगे सेना के निशान ने बटोरी सुर्खियां
भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स पर भारतीय पैरा स्पेशल फोर्सेज के ‘बलिदान बैज’ का इस्तेमाल करने पर आईसीसी ने आपत्ति जताई। जिसके बाद धोनी को ग्लव्स से इस निशान को हटाना पड़ा। इस घटना ने मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.