Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
हमारे समाज की संरचना ही कुछ ऐसी है कि न चाहते हुए भी इंसान और जीव-जंतु के बीच का प्यार कभी खत्म नहीं हो सकता। हमारा पर्यावरण जंगल, जीव-जंतु और इंसानों से ही मिलकर बना है, और इन तीनों का रिश्ता सालों पुराना है। हालांकि, साल-दर-साल जैसे-जैसे हम लोग जंगलों से दूर हुए हम जानवर और जीव-जंतु से डरने लगे और जीव-जंतु और जानवर हमसे डरने लगे। लेकिन, कहते हैं न दूरियां कभी प्यार को खत्म नहीं कर सकती। हाल ही में सामने आया एक Viral वीडियो हमारे सामने इसी बात का सबसे बड़ा उदाहरण लेकर आया है।
इस वीडियो में एक शख्स घने जंगल में एक प्यासे ‘कोबरा’ को पानी पिलाता दिख रहा है, वो भी दूर से नहीं बल्कि बल्कि उसके बिल्कुल करीब जाकर एक बोतल से।
जी हां, कोबरा... जहां सांप का नाम सुनकर अच्छे-अच्छों की हवा निकल जाती है वहां ये शख्स एक कोबरा को पानी पिलाने जैसा काम कर रहा है। यकीनन ये किसी डेयरिंग से कम नहीं है। कोबरा दुनियाभर के जहरीले सांपो में से एक होता है। इसके पास जाने की डेयरिंग करना हर किसी के बस की बात नहीं।
हालांकि, पानी पिलाने वाला शख्स कोई आम नहीं है बल्कि ये एक फॉरेस्ट ऑफिसर है, ऐसे में आप डेयरिंग दिखाकर यूं कोबरा को पानी पिलाने जैसी डेयरिंग करने की कोशिश न करें। यह प्रशिक्षित शख्स है, जोकि जीव-जंतुओं के हर व्यवहार से परिचित होते हैं।
वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह ये ऑफिसर कोबरा के फन को सहलाते हुए उसे बोतल से पानी पिला रहे हैं।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en-gb"><p lang="en" dir="ltr">Forest officer offering water to a thirsty cobra. 🐍Have you seen anything like this before.? <a href="https://t.co/hlLCwLAPiM">pic.twitter.com/hlLCwLAPiM</a></p>— MadhuPurnima Kishwar (@madhukishwar) <a href="https://twitter.com/madhukishwar/status/1142394635634933760?ref_src=twsrc%5Etfw">22 June 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
गर्मी के मौसम में प्यासे को पानी पिलाना एक पुण्य का काम होता है, जिस तरह इंसानों को प्यास लगती है उस तरह जीव-जंतुओ को भी प्यास लगती है। यहां लोग इंसानों को पानी पिलाने की नहीं सोचते, इस शख्स ने इस जहरीले जीव के प्रति हमदर्दी रखते हुए इस गर्मी के मौसम में उसकी प्यास बुझाई। यकीनन ये काबिल-ए-तारीफ काम है।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.