Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
अक्सर लोग सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ पोस्ट करते रहते हैं। लेकिन इनमें कितनी ही ऐसी चीजे होती हैं जिन पर कोई बड़ी हस्ती अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करती है। अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हम अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करने के साथ अपने विचार भी जाहिर करते हैं। लेकिन हास ही में एक शख्स ने अपना एक आइडिया बताया जिसका जवाब देने के लिए राष्ट्रपति भी मजबूर हो गए। दरअसल, तुर्की के रहने वाले एक व्यक्ति को उसकी एक पोस्ट ने हीरो बना दिया।
तुर्की के एनस साहिन नाम के एक शख्स ने हाल ही में अपनी एक ट्वीट में लिखा, "मुझे एक आइडिया आया है। हम राष्ट्रीय वृक्षारोपण दिवस का ऐलान क्यों नहीं कर देते? हर साल एक दिन की छुट्टी लेकर पेड़ लगाते हैं। पूरी के सामने एक मिसाल पेश की जाए और हमारी आने वाली पीढ़ी को एक हरा-भरा देश सौंपे।" उनके इस ट्वीट के बाद 60 हजार से भी ज्यादा लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया जाहिर की। यहां तक की वहां सरकार पर भी इसका असर देखने के लिए मिला।
एनस के इस ट्वीट पर तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने जवाब में कहा कि, यह एक बेहतरीन आइडिया है। हम हमेशा तुर्की को एक हरा-भरा देश बनाने के लिए काम करते आए हैं और आगे भी ऐसा करते रहेंगे। मैं और मेरे दोस्त इस बात की जिम्मेदारी लेते हैं कि हम भी एक राष्ट्रीय वृक्षारोपण दिवस मनाए। इसके बाद एनस ने अपने अगले ट्वीट में राष्ट्रपति को इसके लिए धन्यवाद भी दिया।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="tr" dir="ltr">Bu çok güzel bir fikir Enes. Biz her zaman yemyeşil bir Türkiye için çalıştık, çalışıyoruz. Milli bir ağaçlandırma bayramımızın olması için de ben ve arkadaşlarım her zamanki gibi üzerimize düşeni yapacağız. 🌳🇹🇷 <a href="https://t.co/UPbMmuOyFQ">https://t.co/UPbMmuOyFQ</a></p>— Recep Tayyip Erdoğan (@RTErdogan) <a href="https://twitter.com/RTErdogan/status/1149769348686458888?ref_src=twsrc%5Etfw">July 12, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
गौरतलब है कि, इस अनोखे दिन को मनाने के लिए छुट्टी का ऐलान होने से पहले ही कई हजार लोगों अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया जाहिर की और खुद ही पेड़ लगाने की इस मुहीम में आगे आते हुए दिखे।
'ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.