Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
चीनी राज्य परिषद की वर्ष 2018 राजकीय संपत्ति प्रबंधन रिपोर्ट को चीनी राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सभा की 13वीं राष्ट्रीय कमेटी के 14वें सत्र को सौंप दी गई। रिपोर्ट के अनुसार 2018 में चीन के राजकीय उद्यमों की कुल संपत्ति 2104 खरब युआन रही, कुल ऋण 1350 खरब युआन रहा, और राज्य के स्वामित्व वाली पूंजी की कुल इक्विटी 5870 खरब युआन रही।
रिपोर्ट के अनुसार, उद्यमों की राज्य के स्वामित्व वाली संपत्ति के पहलू में 2018 केंद्रीय राजकीय उद्यमों की कुल संपत्ति 808 खरब युआन रही, और कुल ऋण 547 खरब युआन रहा। उधर क्षेत्रीय राजकीय उद्यमों की कुल संपत्ति 1296 खरब युआन रही और कुल ऋण 803 खरब युआन रहा।वित्तीय उद्यमों की राज्य संपत्ति के पहलू में 2018 पूरे देश में राजकीय वित्तीय उद्यमों की कुल संपत्ति 2643 खरब युआन रही, और कुल ऋण 2378 खरब युआन रहा।
ये भी पढ़े
चीन : डाक उद्यमों ने 2 लाख 84 हजार टन के कृषि उत्पादों को शहरों में भेजा
चीनी राष्ट्रीय डाकघर ने इस वर्ष के पहले तीन तिमाहियों में डाक उद्यमों ने 1143 क्षेत्रीय मुख्य विशेष कृषि उत्पादों का समर्थन दिया, और 2 लाख 84 हजार टन के विशेष कृषि उत्पादों को शहरों में भेजा। जो गत वर्ष के इसी अवधि से 69 प्रतिशत अधिक रहा। चीनी राष्ट्रीय डाकघर ने व्यापक रूप से गरीबी क्षेत्रों में सेवा नेटवर्क के कवरेज को बढ़ाया, और गरीबी वाले क्षेत्रों में डाक उद्योग के सेवा देने का स्तर उन्नत किया।
इस वर्ष की पहली छमाही में डाक व कूरियर की सहायता से राष्ट्रीय गरीबी काउंटियों में नेटवर्क की बिक्री 1.1 खरब युआन तक पहुंच गई, जो गत वर्ष की इसी अवधि से 29.5 प्रतिशत अधिक रही।चीनी राष्ट्रीय डाकघर से मिली खबर के अनुसार, चीनी पोस्ट व कूरियर उद्यमों ने सक्रिय रूप से पोस्ट व कूरियर के आधुनिक कृषि की सेवा देने को मजबूत किया, और गरीबी क्षेत्रों में औद्योगिक परिवर्तन के लिए नयी ऊर्जा डाल दी।
आईएएनएस
रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.