Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
31 अक्टूबर को पूरी दुनिया में हैलोवीन डे मनाया जाता है, इस हैलोवीन पार्टी में सभी लोग भूतहा कपड़े पहनकर पहुंचते हैं। यूं तो ये फेस्टिवल पश्चिमी देशों का है, लेकिन धीरे-धीरे अब भारत में भी इसका क्रेज बढ़ता जा रहा है। हर साल 31 अक्टूबर को हैलोवीन पार्टी आयोजित की जाती है। असल में यूरोप में सैल्टिर नाम की जाति के लोगों ने ही इस त्यौहार को मनाना शुरू किया था। उनका मानना है कि साल के इस समय में उनके पूर्वजों की आत्माएं आती है, जो सभी से बाते भी करती हैं। इसके पीछे उन लोगों की मान्यताएं हैं कि उनके आने से उनके सभी बिगड़े काम पूरे हो जाते हैं और बाधाएं दूर होती है।
इसी वजह से आज भी दुनियाभर में हैलोवीन मनाया जा रहा है। हैलोवीन के मौके पर NASA नेशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ने एक तस्वीर शेयर की है। ये तस्वीर असल में सूरज की है, लेकिन इसे देखने पर हैलोवीन वाला फील आ रहा है।
ये हैलोवीन के JACK-O_lantern वाले चेहरे की तरह लग रहा है, जी हां वो ही कद्दू वाला भयानक चेहरा। जिसके चेहरे से ही हैलोवीन की पहचान है।
इस तस्वीर को शेयर करते हुए नासा ने कैप्शन देते हुए लिखा, “नहीं... ये ‘Jack-o-lantern’ नहीं बल्कि सूरज है। यह तस्वीर साल 2014 में हमारे नासा सन सोलर डायनामिक ऑबसर्वेट्री द्वारा खींची गई है... जो एक अल्ट्रावॉयलेट इमेज है।”
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">No, that’s not a fiery jack-o’-lantern 🔥🎃. It’s the Sun! <br><br>Our <a href="https://twitter.com/NASASun?ref_src=twsrc%5Etfw">@NASASun</a> Solar Dynamics Observatory captured this ultraviolet image in 2014, showing active regions on our home star. <a href="https://twitter.com/hashtag/Halloween19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw">#Halloween19</a> <br><br>Download in hi-res: <a href="https://t.co/731LNTG6Ui">https://t.co/731LNTG6Ui</a> <a href="https://t.co/RWIETuusYo">pic.twitter.com/RWIETuusYo</a></p>— NASA, but Sp🕸️🕸️ky (@NASA) <a href="https://twitter.com/NASA/status/1188894203448872960?ref_src=twsrc%5Etfw">October 28, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
यकीनन अगर ये सूरज की भी तस्वीर है, तो बेहद ही अद्भुत है। अब-तक हमने सूरज की जलती लपटों की तस्वीरें देखी थी... इस तरह की सूरज की पहली ऐसी तस्वीर है जिसे लिया गया है।
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.