Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
टीम इंडिया के ब्रिटेन के लंबे दौरे की शुरुआत आज बुधवार से आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों की सिरीज़ के साथ होगी साथ ही इंग्लैंड दौरे की उसकी तैयारियों की भी परख हो जाएगी। पिछले कुछ महीने से ज़बरद्त फ़ॉर्म में चल ही इंग्लैंड ने हाल ही में वनडे सिरीज़ में ऑस्ट्रेलिया का 5-0 से सूपड़ा साफ किया है। इंग्लैंड के ज्यादातर खिलाड़ी लय में हैं जो टीम इंडिया के लिए कड़ी चुनौती पेश करेंगे। यही वजह है कि भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ मैच की तैयारियों और अभ्यास लंदन में ही किया।
कार्तिक को लेकर कोहली पड़ सकते हैं पसोपेश में
दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद पहली बार भारत की सबसे मज़बूत टीम मैदान पर उतरेगी। मार्च में श्रीलंका के खिलाफ हुई टी-20 सिरीज़ में कोहली, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और महेन्द्र सिंह धोनी को आराम दिया गया था। जहां तक आयरलैंड के ख़िलाफ़ आज मैच की बात है तो प्लेइंग इलेवन में राहुल का खेलना पक्का है लेकिन मिडिल ऑर्डर में सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे के बीच जद्दोजहद होगी।
विराट कोहली रैना का इस्तेमाल टीम के छठे गेंदबाज के तौर पर भी कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका में टीम ने तीसरे नंबर पर उनका इस्तेमाल किया था। कोहली कार्तिक को भी लेकर पसोपेश में पड़ सकते हैं क्योंकि वह शानदार फार्म में चल रहे हैं और उनको वह बाहर नहीं रखना चाहेंगे और अगर ऐसा हुआ तो पांडे को बाहर बैठना पड़ सकता है।
कुलदीप और चहल के लिए सामंजस्य बैठाने का मौक़ा
कोहली कलाई के दोनों स्पिनर युजवेंद्रा सिंह चहल और कुलदीप यादव को यहां की स्थिति से सामंजस्य बिठाने का मौका दे सकते है। तेज गेंदबाजी में बुमराह और भुवनेश्वर पर ज्यादा जिम्मेदारी होगी क्योंकि उमेश यादव ने लंबे समय के बाद टी-20 टीम में वापसी की है और सिद्धार्थ कौल ने इस प्रारूप में पदार्पण नहीं किया है।
भारत ने आयरलैंड के खिलाफ ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और एक टी-20 खेला गया है। आयरलैंड के भारतीय मूल के सिमरनजीत पर होगी नज़र
आयरलैंड के कप्तान गैरी विल्सन, पूर्व कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड और ऑलराउंडर के विन ओ ब्रायन के पास भारतीय टीम के खिलाफ टी-20 खेलने का अनुभव हैं। पंजाब में जन्में आयरलैंड के 31 वर्षीय ऑफ स्पिनर सिमरनजीत सिंह पर भी सब की नजरें होंगी।
Author-Anida Saifi
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.