Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
फिल्मों में आपने भाई-बहनों के स्नेह-प्यार और इनकी रिश्ते की खूबसूरती तो खूब देखी होगी, पर क्या आप बॉलीवुड के रिएल भाई-बहनों की जोड़ियों के बारे में जानते हैं। जी हां, बॉलीवुड के ऐसे कई सितारे हैं, जो पर्दे पर खुब धूम मचा रहे हैं और उनके भाई-बहन भी इसी बॉलीवुड का हिस्सा हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही सितारों से मिलवाने जा रहे हैं, जो इंडस्ट्री में धूम मचा रहे हैं।
सोहा अली खान और सैफ अली खान
जी हां, बॉलीवुड के छोटे नवाब यानी सैफ अली खान और उनकी बहन सोहा अली खान इस भाई-बहनों की जोड़ी में सबसे पहले आते हैं। सैफ और सोहा मशहूर क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी और अपने समय की दिग्गज अभिनेत्री शर्मीला टैगोर की संतान हैं। जिसमें सैफ अली खान जहां बीते तीन दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रीय हैं, वहीं उनकी बहन सोहा अली भी ग्लैमर वर्ल्ड का जाना पहचाना नाम है। सोहा के फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2004 से आई फिल्म दिल मांगे मोर से हुई थी।
फरहान अख्तर और जोया अख्तर
जावेद अख्तर के दोनों बच्चों फरहान अख्तर और जोहा अख्तर ने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है। फरहान जहां अभिनय, डायरेक्शन और सिंगिंग में अपना जलवा दिखा रहे हैं, वहीं उनकी बहन जोया अपने डायरेक्शन के जरिए कई शानदार फिल्में दे चुकी हैं। जोया दिल धड़कने दो, ज़िंदगी मिलेगी ना दुबारा, लक बाय चांस,बॉम्बे टॉकीज, तलाश जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुकी हैं।
सोनम कपूर और हर्षवर्धन
मशहूर एक्टर अनिल कपूर की वैसे तो तीने संतानें सोनम, रिया और हर्षवर्धन कपूर बॉलीवुड मे सक्रीय हैं, लेकिन इनमें पर्दे पर सोनम और हर्ष ही दिखाई देते हैं। रिया पर्दे के पीछ रहकर काम करती हैं। वहीं बात करें सोनम और हर्ष की हाल ही में एक ही दिन सोनम और हर्ष की फिल्में रिलीज हुई थीं। दरअसल बीते 1 जून को सोनम की 'वीरे दी वेडिंग' के साथ उनके भाई हर्षवर्धन कपूर की फिल्म 'भावेश जोशी सुपरहीरो' भी रिलीज हुई थी, पर यहां बाजी मारी थी सोनम ने, उनकी फिल्म फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' जहां सुपरहिट साबित हुई वहीं, हर्ष की फिल्म 'भावेश जोशी सुपरहीरो' कब आई और कब चली गई, किसी को खबर नहीं लगी।
हुमा कुरैशी और साकिब सलीम
हुमा कुरैशी जहां अपने बेहतरीन अभिनय के लिए बॉलीवुड में जानी जाती हैं, वहीं उनके भाई साकिब सलीम भी इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में लगे हैं। साकिब सलीम ने अपने फिल्मी करियर की शुरूवात 2010 में यशराज बैनर के तले फिल्म मुझसे फ्रेंडशिप करोगे से शुरू हुई। वहीं साल 2013 में साकिब फिल्म मेरे डैड की मारुती में उन्हें बतौर एक्टर पहचान मिली। वहीं 2017 में साकिब और हुमा दोनों एक साथ फिल्म दोबारा में नजर आए थे।
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.