Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
कल तक जिस इंडस्ट्री में अच्छे लुक, दमदारकद काठी और स्टाइल का होना हीरो के लिए जरूरी माना जाता था, उसी इंडस्ट्री में आज एक हीरो अपने लुक नहीं बल्कि अदाकारी के दम पर राज कर रहा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव की जो हर किरदार से दर्शको के दिल में उतरते जा रहे हैं। 'लव सेक्स और धोखा' से अपनी फिल्मी पारी की शुरूआत करने वाले राजकुमार राव का कद हर फिल्म के साथ बढ़ता ही जा रहा है... ये उनकी दमदार अदाकारी का नतीजा है कि आज उनकी उपस्थित फिल्म के प्रति दर्शकों को आर्कषित करने के लिए पर्याप्त है। वैसे बॉलीवुड में राजकुमार राव का सफर इतना आसान नहीं रहा है और लम्बे संघर्ष के बाद वो आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं। आज राजकुमार राव जन्मदिन के मौके पर हम उनके लाइफ के अनछुए पहलुओं पर प्रकाश डाल रहे हैं।
राजकुमार राव का जन्म 31 अगस्त 1984 को गुड़गांव के अहीरवाल में हुआ था। यहीं से उनकी स्कूली पढाई भी हुई। इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वो दिल्ली पहुंचे और दिल्ली विश्वविद्यालय के आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। हालांकि राजकुमार ने क्लास 10 में ही ये फैसला कर लिया था कि उन्हें एक्टिंग में करियर बनाना है, ऐसे में पढ़ाई के दौरान ही वे थिएटर भी किया करते थे और इसी एक्टिंग के शौक के चलते राजकुमार ने पुणे के एफटीआई (फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया) में एडमिशन लिया और फिर मुंबई पहुंचे।
लेकिन मुंबई आने के बाद बॉलीवुड में एंट्री के लिए राजकुमार राव को काफी संघर्ष करना पड़ा, इस बीच राजकुमार छोटे-मोटे एड फिल्म में काम कर गुजारा करते रहें। राजकुमार के अनुसार उन दिनों उन्हें महीने के मुश्किल से 10 हजार मिल पाते थे। संघर्ष के दिनों में उन्हें दोस्तों से मदद भी ली और साथ ही अपना संघर्ष जारी रखा, डायरेक्टर और कास्टिंग डायरेक्टर्स के चक्कर लगाते रहें।
इसी बीच राजकुमार को एक एड दिखा जिसमें लिखा था कि डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी को अगली फिल्म के लिए नए एक्टर्स की तलाश है और फिर राजकुमार ऑडीशन देने पहुंचे जहां वे फिल्म 'लव सेक्स और धोखा' के लिए सेलेक्ट हो गए। 2010 में 'लव सेक्स और धोखा' से राजकुमार ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया और फिर 2011 में अगली फिल्म 'रागिनी एमएमएस' आई। हालांकि उन्हें इंडस्ट्री में बतौर एक्टर पहचान फिल्‍म 'काई पो छे' से मिली।
2012 में आई फिल्म ‘तलाश’ में राजकुमार राव को आमिर खान के साथ काम करने का मौका भी मिला। इसेक बाद 2013 में आई फिल्म शाहिद के लिए राजकुमार को राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार मिला।
इसके बाद तो 'शाहिद', ‘सिटी लाइट’, ‘अलीगढ़' 'न्यूटन', ‘मेरी शादी में जरूर आना’ और ‘ओमेर्टा’ जैसी फिल्में के किरदार ने तो राजकुमार राव को साइड हीरो से बतौर लीड एक्टर की लाइन में लाकर खड़ा कर दिया।
आज राजकुमार राव के 34वें बर्थडे पर उनकी फिल्म 'स्त्री' रिलीज हो रही है। फिल्म के ट्रेलर ने तो पहले से इसके प्रति लोगों में दिलचस्पी जगा रखी है, खासकर राजकुमार राव की एक्टिंग की उपस्थिति से इस हॉरर कॉमेडी फिल्म को और भी आर्कषक बना दिया है। ऐसे में उम्मीद है कि उनकी ये फिल्म अच्छा पर्दशन करेगी जो कि उनके बर्थडे का सबसे कीमती तोहफा होगा।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.