Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
बुधवार को भारत के हाथों 8 विकेट से करारी शिक़स्त के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ी कोच मिकी आर्थर के कोप के शिकार हुए। आर्थर ने कहा कि उनकी टीम योजना के अनुसार नहीं खेली और बीच खेल में ही सारा प्लान बदल दिया जिसकी वजह से हार का मुंह देखना पड़ा।
ओपनर इमाम-उल-हक़ की आलोचना करते हुए मिकी आर्थर ने कहा कि जिस तरह के शॉट लगाने की कोशिश में वो आउट हुआ, वह उसका गेम है ही नहीं। अगर वह बाहर निकलकर खेलता भी है तो शॉट एक्स्ट्रा कवर की तरफ खेला जाना चाहिए था न कि मिड विकेट की तरफ। मुझे लगता है कि वह दबाव में आ गया था।
बुधवार को भारत के ख़िलाफ़ इमाम-उल-हक़ 7 बॉलों पर सिर्फ दो रन बना सके थे तभी उनके अंदर शाहिद आफ़रीदी जाग उठा और भुवनेश्वर की गेंद पर आगे निकलकर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में विकेट के पीछे धोनी को कैच दे बैठे। भुवी के पहले जसप्रीत बूमराह ने मैडन ओवर डाला था। पाकिस्तान का पहला विकेट तीसरे ओवर में गिर गया।
ऐसा नहीं कि आर्थर फ़ील्डर के सिर के ऊपर से शॉट मारने के ख़िलाफ़ हैं लेकिन उनका कहना है कि टीम प्रबंधन ने हर खिलाड़ी की भूमिका के बारे में बारीकी से काम किया था। उदाहरण के लिए फ़ख़र ज़मां। उन्हें बड़े-बड़े शॉट खेलने की पूरी छूट दी गई है भले ही इसमें उनका विकेट क्यों न गिर जाए। फ़ख़्र ज़मां का खेल ही ऐसा है। इसी तरह अगर आसिफ अली बड़े-शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो जाते हैं तो कोई बात नहीं क्योंकि बड़े शॉट खेलना ही उनका काम है। लेकिन बाक़ी चार बल्लेबाज़ों को ज़िम्मेदारी लेनी होगी। 258 गेंदो में से 158 डॉट बॉल्स स्वीकार नहीं की जा सकती।
पिछले मैच में मिडिल जल्दी ढह गया था। इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज़ो के पास पारी संभालने का समय था। एक तरफ जहां क्रीज़ पर खड़े रहना महत्वपूर्ण था वहीं रन बनाने भी ज़रुरी थे लेकिन कप्तान सरफ़राज़ अहमद जहां केदार झदव को उठाकर मारने के चक्कर में कैच उट हो गए वहीं बाबर आज़म भी बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में चलते बने। इसके बाद शोएब मलिक बेकार में रन आउट हो गए।
पाकिस्तान न सिर्फ बैटिंग के मामले में अपनी रणनीति से भटक गई थी बल्कि गेंदबाज़ी भी योजना अनुसार नहीं की गई। पाकिस्तान ने पहले छह ओवर में सिर्फ 15 रन दिए थे और ऐसे हालात में उसके गेंदबाज़ फुल और स्विंग गेंदबाज़ी जारी रखकर दबाव बरक़रार रख सकते थे लेकिन हैरानी की बात है कि उस्मान ख़ान अचानक रोहित शर्मा को राउड द विकेट से शॉर्ट बॉल करने लगे और नतीजतन रोहित ने शानदार हुक शॉट खेले।
आर्थर ने कहा, “उस तरह के विकेट पर जल्दी विकेट लेना ज़रुरी होता है जो हम नही ले सके। हम अपने प्लान से बहुत जल्दी भटक गए। हम अपनी योजना के अनुसार नहीं खेले जो स्वीकार्य नही है। विकेट नहीं मिलने वे घबरा गए।”
बता दें कि पाकिस्तान के सबसे खतरनाक बॉलर मोहम्मद आमिर पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफ़ी के बाद से ख़राब दौर से गुज़र रहे हैं और ज़ाहिर है कि ये पाकिस्तान के लिए चिंता की बात है। आर्थर ने कहा, “मैं झूठ बोलुंगा अगर कहूं कि आमिर को लेकर कोई चिंता नही है। हमने उससे लंबी बातचीत की थी। पिछले मैच में उन्होंने अच्छी गेंदबाज़ी की।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Lop Scoop App, वो भी फ़्री में और कमाएँ ढेरों कैश आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.