Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
झारखंड के लिए खेलते हुए स्पिन गेंदबाज़ शाहबाज़ नदीम ने गुरुवार को विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में राजस्थान के ख़िलाफ़ लिस्ट ए क्रिकटे में एक नया रिकॉर्ड बना दिया। नदीम ने दस ओवर में 10 रन देकर 8 विकेट झटके जो अब एक नया रिकॉर्ड है। इसके पहले ये रिकॉर्ड दिल्ली के राहुल सांघवी के नाम था। राहुल ने 1997-98 में हिमाचल प्रदेश के ख़िलाफ़ 15 रन देकर 8 विकेट लिए थे।
नदीम की घातक गेदंबाज़ी की वजह से राजस्थान की टीम 28।3 ओवर में 73 रन पर ढेर हो गई। झारखंड ने ये लक्ष्य तीन विकेट खोकर 14।3 ओवर में प्राप्त कर लिया। एक समय राजस्थान का स्कोर बिना नुकसान के 32 था तभी नदीम ने दसवें ओवर से कहर बरपाना शुरु कर दिया। इस दौरान उन्होंने हैट्रिक ली।
नदीम ने पहले सारे 8 विकेट अपने नाम किए और बाक़ी के दो विकेट भी उनके नाम हो सकते थे। लेकिन ये विकेट स्पिनर अनुकूल रॉय के खाते में चले गए। मैच के बाद नदीम ने कमहा कि पारी के बाद लोगों ने मुझसे विश्व रिकॉर्ड के बारे में बताया। जब मैं बॉलिंग कर रहा था तब मुझे पता भी नहीं था कि मैंने हेट्रिक ले ली है क्योंकि पहले दो विकेट मैंने अपने ओवर की अंतिम दो गेंदो पर लिए थे। तीसरा विकेट मैंने अपले ओवर की पहली गेंद पर लिया था।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">MUST WATCH: Shahbaz Nadeem's record breaking spell!<br>The left-arm spinner picked 8/10 in the <a href="https://twitter.com/hashtag/VijayHazareTrophy?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw">#VijayHazareTrophy</a> and set a List A record.<br><br>📽️ - <a href="https://t.co/RfJI1kRBeq">https://t.co/RfJI1kRBeq</a></p>— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) <a href="https://twitter.com/BCCIdomestic/status/1042754252689399809?ref_src=twsrc%5Etfw">September 20, 2018</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
उन्होंने कहा, "पहले मैंने सभी दस विकेट लेने की संभावना के बारे में सेचा लेकिन जो क़िस्मत में होता है वही आपको मिलता है। मुझे आज 8 विकेट ही मिलने थे। मुझे नहीं लगता कि अनुकूल की वजह से मैं दस विकेट लेने से वंचित रह गया। बल्कि मैंने ही उसे उसकी रणनीति बदलने को कहा था। मैंने उससे कहा कि इस विकेट पर तेज़ गेंदबाज़ी करने की ज़रुरत है। पिच में चर्न था और मैंने से बॉल फ़्लाइट करने को कहा।"
ग़ौरतलब है कि नदीम को एशिया कप में टीम इंडिया की तैयारी के लिए दुबई भेजा गया था। उन्होंने कहा, “ नेट्स पर में डियन टीम को पहले भी बॉलिंग कर चुका हूं। ये बहुत अच्छा अनुभव रहता है क्योंकि आप क्विलटी बल्लेबाज़ों को बॉलिंग कर रहे होते हैं। नेट्स पर माही भाई हमेशा अच्छी सलाह देते हैं।”
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Lop Scoop App, वो भी फ़्री में और कमाएँ ढेरों कैश आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.